LPG Cylinder Price: दिवाली बाद गैस सिलेंडर ग्राहकों की जागी किस्मत, 350 रुपये सस्ते में जल्द करें खरीदारी

LPG Cylinder Price:  बहुत पुरानी कहावत है की दरिया में अगर कोई डूब रहा है तो उसे तिनके का ही सहारा बचा लेता है। यह कहावत हमारी इस खबर पर सौ परसेंट सच बैठ रही है, क्योंकि इन दिनों पूरे देशभर में महंगाई हाई सीमा पर है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ एलपीजी सिलेंडर की भाव भी बेलगाम हैं।

गैस सिलेंडर की भाव ज्यादा होने से आम लोगों की जेब का दम निकल रहा है, रसोई का बजट भी बिगड़ गया है। गरीबी श्रेणी में जीवन यापन करने वाले लोग तो रसोई बनाने में लकड़ी ईंधन का प्रयोग कर रहे हैं। इस बीच यह खबर एलपीजी सिलेंडर खरीदारों के लिए बहुत ही  दमदार साबित होने जा रही है।

LPG Cylinder Price
LPG Cylinder Price

आप अब सिलेंडर को करीब 350 रुपये सस्ते में खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं। इन दिनों 750 रुपये वाला एलपीजी सिलेंडर बाजार में धूम मचा रहा है। यह कंपोजिट सिलेंडर ने जो सरकार ने कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया है, जिसकी डिलीवरी अब बड़े शहरों में शुरू कर दी गई है।

●जानिए सामान्य सिलेंडर की कीमत

परजेंट टाइम में इंडिया में सामान्य गैस सिलेंडर की कीमतें सातवें आसमान पर हैं। राष्ट्री राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के सिलेंडर के दाम 1053 रुपये दर्ज किये जे रहे हैं। बाकी कुछ शहरों में तो इसकी भाव 1100 रुपये तक देखने को मिल रही है। ऐसे में लोगों की सहूलियत के लिए सरकारी कंपनी इंडेन की तरफ से 750 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। यह आपको सामान्य सिलेंडर से काफी सस्ते में मिल रहा है। खास बात यह है कि कंपोजिट सिलेंडर में मात्र 10 किलो गैस होती है, जिसे अकेला व्यक्ति उठाकर दूसरे स्थान तक ले जा सकता है।

●जानिए सिलेंडर की कीमत

सरकारी संस्था इंडेन ने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा का आरंभ किया हुआ है। इसकी खरीदारी को सिर्फ 750 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह उठाकर लेकर जा सकते हैं। इसमें मात्र 10 किलो गैस भरी जाती है। बता दें कि इस सिलेंडर की वजह भी सामान्य सिलेंडर से कम है।

Join Telegram Group Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *