Railway Group D Answer Key 2022 Release – रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की हुआ जारी, इस लिंक से करें चेक New Best Direct Link

Railway Group D Answer Key 2022 Release: 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक फेज 1 कि परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्रा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब तक रेलवे बोर्ड यानी RRB बोर्ड रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की जारी करेंगी। वहीं आंसर की जारी होने के बाद कितनी कट ऑफ जाएगी और कैसे हम आंसर की को डाउनलोड कर पाएंगे। इन सभी सवालों का इंतजार कर रहे विद्यार्थी के लिए आज का हमारा यह पोस्ट बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। क्योंकि आज कि इस पोस्ट में इन्ही सभी सवालों का जबाब आपको इस पोस्ट के अंत तक मिलने वाला है। अंत: इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Railway Group D Answer Key 2022 Release
Railway Group D Answer Key 2022 Release

Railway Group D Answer Key 2022 Release – Highlights

Organization Name Railway Recruitment Council
Post Name  Group D
No. of Posts 103769 Posts
Answer Key Release Status Released Soon
Article Category Result
Job Location India
Exam Date 17 August 2022, Wednesday to 25 August 2022
Official Website Click Here

Railway Group D Answer Key 2022 Kab Aayega?

रेलवे बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी किया आधिकरिक वेबसाइट के माध्यम से जिसमें वह साफ-साफ बताया कि रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की रेलवे बोर्ड सिंतबर महीने के अंतिम दिनांक तक अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकती। इसके अलावा आंसर की जारी होने के बाद कैसे आंसर की चेक करना है इसकी जानकारी भी इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं। इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

रेलवे बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की कैसे जारी करेंगी?

आप सभी को जानकारी के लिए बतातें चलें कि ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन रेलवे बोर्ड ने 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक फेज 1 कि परीक्षा ऑनलाइन माध्यम में आयोजित किया था। जो भी विद्यार्थी इस ऑनलाइन माध्यम परीक्षा में शामिल हुए थें। अब वह सभी विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं कि Railway Group D Answer Key 2022 kab aayega कब तक बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की जारी करेंगी।

वहीं आपको बता दें कि ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन रेलवे बोर्ड ऑनलाइन माध्यम से किया था, और आपको बता दें कि हर सेशन में रेलवे बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की ऑनलाइन माध्यम में जारी करती हैं इससे साफ-साफ पता चलता है कि रेलवे बोर्ड हर साल की तरह इस साल यानी 2022 में ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम में जारी करेंगी। जिसे आप कैसे चेक कर सकते है इसकी जानकारी भी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं।

RRB Group D Answer Key 2022: DKC RESULT पर भी चेक कर सकेंगे आंसर की

आप सभी छात्रों की सहूलियत के लिए इस साल ग्रुप डी एग्जाम के आंसर की DKC RESULT पर भी होस्‍ट किए जा रहे हैं। आंसर की जारी होने के बाद छात्र बिना किसी परेशानी के dkcresult.com/result पर भी अपना आंसर की चेक कर सकेंगे। आंसर की चेक करने के लिए छात्रों को केवल अपना रोल नंबर दर्ज करके लॉग इन करना होगा और स्कोरकार्ड व अन्य डिटेल्स स्क्रीन पर आ जाएगा।

How To Download RRB Group D Answer Key 2022 – ऐसे करें डाउनलोड आंसर की…

जैसे ही बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी परीक्षा 2022 का आंसर की जारी किया जाएगा उसके बाद सभी विद्यर्थि नीचे दिए गए महत्वपूर्ण स्टेप्स को फॉलो करके बहुत ही आसानी से आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप-1: सबेस पहले रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in के होम पेज पर जाएं। जिसका डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

स्टेप-2: इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे “RRB Group D Official Answer Key 2022” से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-3: लिंक पर क्लिक करने के बाद मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

स्टेप-4: सबमिट करने के बाद आपके ग्रुप डी का आंसर की आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।

स्टेप-5: अब उसे चेक करें और भविष्य के लिए एक हार्ड कॉपी भी अपने पास रख लें।

इसके अलावा आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट व क्विक लिंक इसी पोस्ट के नीचे के टेबल में आंसर की जारी होने के बाद दे देंगे। जहाँ से आप बहुत ही आसानी से बोर्ड के द्वारा जारी ऑफिसियल आंसर की को डाउनलोड कर सकेंगे।

Important Links

Download RRB Group D Answer Key 2022 Click Here
Home Page Click Here
Join Our Telegram Click Here
Official Website Click Here

FAQ’S:- RRB Group D Answer Key 2022

RRB Group D Answer Key 2022 Kab Aayega?

Ans- Railway Group D will release the answer key of all you examinee soon, which you can check through all the official websites.

On which day will the answer key of Railway Group D 1st Stage come?

Ans- It was told through the news article of official sources that the result of all of you will be released soon.

RRB Group D Exam Answer Key 2022 Release Date?

The Railway Recruitment Cell (RRC) Will Soon Release Group D Level 1 Answer Key On their Official Website.

How To Check RRB Group D Exam Answer Key 2022?

The Candidates can Check your RRC Group D Level 1 Exam Result Through the Official Website. Also you can check your Result through this Post.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *