RAILWAY GROUP D BHARTI : रेलवे में 280524 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानें अपडेट

RRB GROUP D BHARTI 2023 : रेलवे (रेलवे ग्रुप डी) में नौकरी पाने का सपना लाखों युवाओं के मन में रहता है। विशेष रूप से रेलवे ग्रुप डी भारती के लिए, उम्मीदवारों की हमेशा तलाश रहती है और यह समूह एक आनंद के रूप में उभरा है जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या सबसे अधिक है। अगर आप रेलवे में नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो जल्द ही आपको खुशखबरी मिलेगी। दरअसल, रेलवे भर्ती (रेलवे ग्रुप डी भारती) के तहत रेलवे ग्रुप डी और सी पदों पर भर्ती होने जा रही है, जिसके संबंध में हम आपको नीचे सभी अपडेट दे रहे हैं.
RRB GROUP D BHARTI 2023
RRB GROUP D BHARTI 2023

RRB GROUP D BHARTI :  रेलवे ग्रुप डी और सी पदों पर करेगा भर्ती –

भारतीय रेलवे के अंतर्गत रेलवे ग्रुप डी और ग्रुप सी स्तर के पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है। भर्ती अधिसूचना (रेलवे ग्रुप ग्रुप डी) को लेकर अभी तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है, लेकिन सरकार की ओर से स्पष्ट संकेत है कि ग्रुप सी और ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैभव ने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए इस बात की पुष्टि की कि रेलवे में जल्द ही लाखों पदों पर भर्ती की जाएगी.

 

RRB GROUP D BHARTI : कितने पदों पर आएगी रेलवे में भर्ती –

RAILWAY GROUP D BHARTI : रेलवे ग्रुप डी (रेलवे ग्रुप डी भारती) और ग्रुप सी (रेलवे ग्रुप सी भारती) भर्ती के लिए युवाओं के मन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि कितने पद अधिसूचित किए जाएंगे। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स और राज्यसभा में दिए गए सवालों के जवाब में इस संबंध में कुछ संभावित बातें सामने आई हैं और इन बातों के आधार पर कहा जा सकता है कि करीब 280520 पद भरे जाएंगे।
RRB GROUP D BHARTI : पदों के नाम को लेकर क्या है अपडेट –
रेलवे भर्ती में ग्रुप डी (रेलवे ग्रुप डी भारती) और ग्रुप सी स्तर के पदों पर भर्ती की जाएगी, लेकिन यह कहना मुश्किल है कि इसमें कौन से पद शामिल होंगे। फिलहाल हम पदों की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अपडेट करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और जैसे ही यह जानकारी क्लियर होगी हम तुरंत आपको इस नोटिफिकेशन के संबंध में पूरी जानकारी दे देंगे.

RRB GROUP D BHARTI 2023 : रेलवे भर्ती के लिए क्या होगी शैक्षणिक योग्यता –

रेलवे की इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता के बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है क्योंकि अधिसूचना जारी होने तक यह कहना संभव नहीं है कि किस शैक्षणिक योग्यता की मांग की जाएगी। फिलहाल संभावित बिंदुओं की बात करें तो 10वीं और 12वीं पास समेत कुछ पदों के लिए स्नातक स्तर की शैक्षणिक योग्यता मांगी जा सकती है। कुछ पदों के लिए 10वीं पास और कुछ पदों के लिए 12वीं पास, साथ ही समूह स्तर के पदों के लिए स्नातक स्तर की शैक्षणिक योग्यता पर विचार किया जा सकता है।

इसी तरह की अपडेट हमेशा प्राप्त करें –

यदि आप हमेशा ऐसे अपडेट पाना चाहते हैं, तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जहां हम अपनी सभी महत्वपूर्ण समाचार सूचनाएं सबसे पहले भेजते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के बाद आपको सभी महत्वपूर्ण खबरों की सूचना सबसे पहले मिलेगी और इससे आप कोई भी महत्वपूर्ण अपडेट मिस नहीं करेंगे। टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *