Railway Group D Exam 2022 Result Date

Railway Group D Exam 2022 Result Date: नमस्कार दोस्तों, अगर आप लोग ने 2019 में Railway Group D Bharti  का फॉर्म भरा था। जिसकी परीक्षा 2022 में 17 अगस्त से 7 अक्टूबर तक चली थी और अगर आप लोगों ने यह परीक्षा दी है और आप रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो समझ लें कि आपका waiting time अब खत्म हो गया है क्योंकि बहुत जल्द railway Group D Ka result कर दिया जाएगा. यह किस तारीख को जारी किया जाएगा, हम आपको इस पोस्ट में उसी के बारे में सूचित करेंगे। आप इस पोस्ट को Start से last तक पढ़े और अगर आपके किसी दोस्त ने रेलवे ग्रुप डी का Exam दिया है तो उसे भी शेयर करें।

Railway Group D Exam 2022 Result Date
Railway Group D Exam 2022 Result Date

इस बार रेलवे द्वारा ली गई Computer Test Railway Group D की परीक्षा में करीब 1.4 करोड़ छात्र शामिल हुए थे और उन सभी को अपने रिजल्ट का इंतजार है, आपको बता दें कि यह परीक्षा रेलवे द्वारा Phase 1 से 3 और 4 में आयोजित की गई थी. Group d के लिए पहली बार Computer Base Test जो 17 अगस्त से शुरू हुई थी और 7 अक्टूबर तक 4 पेज में हुई थी। रेलवे बोर्ड की ओर से सभी पेजों के लिए अलग-अलग Admit Card भी जारी किया गया था. परिणाम की जानकारी नीचे दी गई है

Railway Group D Exam 2022 Result Date
Post Type Result
Name of Board RRB
Name of Exam RRB Group D
Exam Type CBT 1
Exam Date 17 August 2022 to
Phase 1 to 4
Answer key Click Here
Result  Date Out
Join Telegram Click Here

Railway Group D Exam 2022 Result Date

रेल लाइन गैदरिंग डी एनरोलमेंट 2019 में 103000 से अधिक सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई थी और आपको बता दें कि यह चक्र, जो कि जब भी पहली बार पीसी आधारित परीक्षा देने के लिए चुना गया था, जिसका विशेष रूप से विरोध किया गया है। इन पंक्तियों के साथ, यह परीक्षा वर्तमान में 17 अगस्त से 7 अक्टूबर 2022 तक 4 अलग-अलग चरणों में आयोजित की गई थी।

Railway Group D Exam 2022 Result Date दिनांक

  • स्टेज 1 टेस्ट 17 अगस्त से 26 अगस्त 2022 तक आयोजित किया गया था।
  • स्टेज 2 टेस्ट 26 अगस्त से 8 सितंबर 2022 तक आयोजित किया गया था।
  • स्टेज 3 टेस्ट 8 सितंबर से 19 सितंबर 2022 तक आयोजित किया गया था।
  • स्टेज 4 टेस्ट 19 सितंबर से 7 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किया गया था।

Railway Group D प्रतिक्रिया कुंजी 2022

आरआरबी गैदरिंग डी टेस्ट 2022 के परिणाम से पहले, बोर्ड द्वारा चार पृष्ठों में से प्रत्येक की प्रतिक्रिया कुंजी दी जाएगी। हाल ही में कुछ आने की संभावना है।

रेल मार्ग गैदरिंग डी टेस्ट 2022 की प्रतिक्रिया कुंजी डाउनलोड करने के लिए, अप-एंड-कॉमर को नीचे दिए गए कनेक्शन पर टैप करना चाहिए, उसके बाद एक और पेज खुलेगा जिसमें आवेदक अपनी क्लाइंट आईडी और गुप्त वाक्यांश की सहायता से लॉगिन करेंगे, फिर, उस समय, उत्तर कुंजी का विकल्प उनके सामने दिखाई देगा। टैप करने के बाद जिस पर आपके सेट की रिस्पॉन्स की दिखाई देगी, क्लाइंट रिस्पॉन्स की के आधार पर भी विरोध कर सकता है, अगर उन्हें कोई रिस्पॉन्स गलत लगता है, तो आइए चर्चा करते हैं कि रिजल्ट कब आएगा।

Rail Marg Group D Result 2022

रेल मार्ग गैदरिंग डी टेस्ट 2022 के परिणाम को मीडिया रिपोर्ट द्वारा माना जाना है, तो हम आपको बता दें कि प्रतिक्रिया कुंजी कुछ हाल ही में अक्टूबर में वितरित की जाएगी और वह परिणाम, यदि हम परिणाम पर चर्चा करते हैं, नतीजा नवंबर के पहले सात दिनों का है। परिणाम देखने के लिए, ग्राहक वास्तव में पहले दिए गए कनेक्शन पर टैप करके अपने परिणाम को प्रभावी ढंग से देखना चाहेगा।

Important Links

Download Group D Answer Key 2022 Click Here
Download Group D Cut Off Click Here
Home Page Click Here
Join Our Telegram Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *