REET Result 2022: रीट 2022 परिणाम से शिक्षक भर्ती पात्रता, इन स्टेप्स की मदद से चेक करें परिणाम

REET Result 2022, Sarkari Result 2022:आरबीएसई किसी भी समय आरईईटी 2022 का परिणाम जारी कर सकता है, जिसे देखने के लिए यहां डायरेक्ट लिंक दे दिया जाएगा, यहां रीट 2022 रिजल्ट को लगातार ट्रैक किया जा रहा है। रिजल्ट जारी होने के कयास इसलिए तेज हैं, क्योंकि हाल ही में ऑब्जेक्शन विंडों को बंद कर दिया गया है, यानी साफ है अब विचार कार्य चल रहा है। सबसे तेज रिजल्ट देखने व संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस पेज पर बने रहें।

 

BSER REET Result 2022, Sarkari Result 2022: शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा, आरईईटी 2022 का परिणाम देखने के लिए आपको क्रेडिंशियल की जरूरत होगी। चूंकि 18 अगस्त को प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी, तब से  रिजल्ट आने की संभावना तेज हो चली है। रीट आंसर की के खिलाफ आपत्ति करने का मौका दिया गया था और ऑब्जेक्शन विंडों को भी 25 अगस्त को बंद कर दिया गया है, अब रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान रीट परीक्षा की फाइनल आंसर की को तैयार किया जा रहा है और रिजल्ट को साइट पर अपलोड करने का काम चल रहा है, ऐसे में कभी भी रीट परीक्षा का परिणाम जारी हो सकता है। एक्सपर्ट के अनुसार, रीट 2022 परीक्षा का रिजल्ट सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

Rajasthan REET Result 2022 – Highlights

Conducting Body Board of Secondary Education
State Rajasthan
Exam Name REET (Rajasthan Eligibility Examination for Teacher)
REET Exam Date 23 July and 24 July 2022
REET Answer Key Release Date 19 August 2022
REET Result Date Today (Tentative)
REET Level 1 Cut Off Marks 2022 Available Below
REET Level 2 Cut Off Marks 2022 Check Below
Minimum qualifying Marks 45% & Above
Article Category Result
Official Website reetbser2022.in

आरईईटी परीक्षा परिणाम जारी होते ही यहां रिजल्ट लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा। हालांकि बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी करने को लेकर समय व दिन की पुष्टि नहीं की है, लेकिन सभी अपडेट देखने के लिए इस पेज पर विजिट करते रहें, यहां आरईईटी परीक्षा व परिणाम से जुड़े सभी अपडेट दिए जा रहे हैं। आरईईटी सरकारी रिजल्ट के साथए परीक्षा प्राधिकरण आरईईटी कट ऑफ लेवल 2 और आरईईटी कट ऑफ लेवल 1 भी जारी करेगा।

REET Result 2022
REET Result 2022
REET 2022 Result: चार शिफ्टों में हुई थी रीट परीक्षा

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट के लिए कुल मिलाकर 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसके अलावा परीक्षा चार शिफ्टों में आयोजित हुई, जहां पेपर 1 सुबह 10 बजे से 12 बजकर 30 मिनट तक था, जबकि पेपर 2 दोपहर 3 बजे से 5 बजकर 30 मिनट तक निर्धारित किया गया था।

REET Exam 2022: रीट एग्जाम का उद्देश्य

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट रिजल्ट से उम्मीदवारों को सिर्फ शिक्षक बनने के लिए पात्रता हासिल होगी। इसमें सफल उम्मीदवार टीचर की नौकरी के लिए अलग से शिक्षक भर्ती एग्जाम दें जोकि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कराया जाएगा। इस शिक्षक भर्ती परीक्षा का सिलेबस रिलीज हो चुका है।

REET Result 2022: जानें क्या है रिजल्ट का स्टेटस?

आरईईटी यानी राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) परिणाम इस महीने रिलीज होंगे। इसके अलावा अजमेर स्थित रीट मुख्यालय सूत्रों के अनुसार बोर्ड की ओर से परीक्षा रिजल्ट को लेकर तेजी से तैयारी हो रही है। इस क्रम में आंसर की पर दर्ज आपत्ति निस्तारण में तेजी लाई गई है।

BSER REET Result: सितंबर में किस डेट तक आ रहा रिजल्ट?

आरईईटी रिजल्ट 2022 अगस्त के आखिरी सप्ताह में रिलीज किए जाने की उम्मीद जताई गई थी। इसके अलावा कई स्थानीय मीडिया रिपोर्ट की ओर से सुझाव भी दिया गया कि बीएसईआर अजमेर सितंबर के अंत तक या पहले ही परिणाम जारी करेगा।

REET Result 2022 Date: स्टेप्स के बाद चेक करें रिजल्ट

नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के तुरंत बाद, आप अपने बीएसईआर आरईईटी रैंक कार्ड 2022 की जांच कर पाएंगे। इसके अलावा, प्रत्येक विवरण का सही उल्लेख किया गया है। एक बार जब आप अपना रिजल्ट चेक कर लें, तो उसे डाउनलोड करना न भूलें और उसकी एक कॉपी भी प्रिंट कर लें। अंत में, रिजल्ट कॉपी को अच्छी स्थिति में रखें।

REET 2022: कैसे डाउनलोड करें रिजल्ट

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट यानी https://www.reetbser2022.in/ पर जाना होगा।

‘रीट रिजल्ट – 2022’ लिंक पर क्लिक करें। यह आपको बाईं ओर दिखेगा।

तीसरा, पेज बीएसईआर आरईईटी स्कोरकार्ड लॉग इन विंडो का होगा। अपने लॉग इन क्रेडेंशियल आप अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करेंगे।

उसके बाद, कैप्चा टेक्स्ट दर्ज करें और ‘अगला’ बटन पर क्लिक करें और फिर रिजल्ट देख सकते हैं।

REET Result 2022 Live: कब खोली गई थी आंसर की आपत्ति विंडो?

उम्मीदवार अभी भी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आरईईटी 2022 आपत्ति विंडो 18 अगस्त, 2022 को उन उम्मीदवारों के लिए खोली गई थी, जिन्होंने 23 मई, 2022 तक आरईईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था।

REET 2022 Result: रीट आपत्ति विंडो 25 अगस्त को हुई बंद

शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा, आरईईटी आपत्ति विंडो 25 अगस्त, 2022 को बंद हो गई थी। इसके अलावा उम्मीदवार अब आरईईटी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें तो REET परिणाम 6 सितंबर को रिलीज किया जाएगा।

REET Result 2022 Live: 10 सवालों के लिए मिलेंगे बोनस अंक

राजस्थान बोर्ड की ओर से अलग-अलग लेवल के 10 सवालों में बोनस देने का फैसला लिया है। प्रत्येक आंसर की 5-5 पेजों में जारी की गई है। बोर्ड ने अलग-अलग पारी की आंसर की अलग-अलग जारी की है। 8 प्रश्नों में दो विकल्पों को सही माना है। एक प्रश्न ऐसा भी है जिसमें एक साथ तीन विकल्पों को सही माना गया है।

Important links

Download REET Result 2022 Link-1

Link-2

Download REET Cut-Off List 2022 Click here
Download REET Official Answer Key 2022 Click Here
Join Our Telegram Click Here
Official Website  Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *