RRB Group D Exam Date 2022

RRB Group D Exam Date 2022 : ग्रुप डी परीक्षा तिथि हुई घोषित, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा उम्मीदवारों में खुशी का माहौल

RRB Group D Exam Date 2022 : ग्रुप डी परीक्षा तिथि हुई घोषित, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा उम्मीदवारों में खुशी का माहौल

 

RRB Group D Exam Date 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आरआरसी ग्रुप डी भर्ती 2019 (स्तर 1 परीक्षा) के लिए परीक्षा तिथि अधिसूचित कर दी है। नोटिस के अनुसार, यह परीक्षा 17 अगस्त 2022 से कई चरणों में शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक घोषणा भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर देख सकते हैं।

इस भर्ती के लिए 1 करोड़ से अधिक उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया है और इस वजह से परीक्षा कई चरणों में और कई दिनों तक आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित होनी थी, लेकिन बोर्ड द्वारा रेलवे ग्रुप डी के सिलेबस में बदलाव कर दिया गया जिसके कारण RRB GROUP D के उम्मीदवारों द्वारा धरना दिया गया इसी के कारण ग्रुप D की परीक्षा को आगे की तरफ अग्रेषित कर दिया गया था।

रेलवे बोर्ड द्वारा अब 17 अगस्त 2022 से पहले फेज़ के ऑनलाइन एग्‍जाम शुरू करेगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा शहर और तिथि सूचना लिंक में उल्लिखित सीबीटी तिथि से एक सप्ताह पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

हम आपको बता दें कि हाल ही में बोर्ड द्वारा NTPC CBT 2 के मेंस परीक्षा को अयोजित की जा रही थी, वही अब बोर्ड द्वारा NTPC CBT 2 परीक्षा खत्म करने के बाद ग्रुप D की परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी किया है।

संक्षिप्त विवरण

  • बोर्ड का नाम : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB)
  • चयन प्रक्रिया : कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट, पीएसटी, पेट, दस्तावेज सत्यापन
  • परीक्षा शुरू होने की तिथि : 17 अगस्त 2022
  • आधिकारिक वेबसाइट : http://www.rrbcdg.gov.in

ट्विटर पर #JusticeForRailwayStudents हुआ था ट्रेंड

बीते दिन #JusticeForRailwayStudents 35 लाख से अधिक ट्वीट्स के साथ भारत में ट्विटर पर नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा था। रेलवे के इच्छुक उम्मीदवार आरआरबी भर्ती पर अपनी चिंता व्यक्त कर रहे थे, और जल्द से जल्द इन दोनों भर्ती को सम्पन्न कराने की मांग कर रहे थे, और अब विभाग ने उन उम्मीदवारों की बात सुन ली है और परीक्षा तिथि को जारी कर दिया है।

Railway Group D Exam Date – ऐसे कर सकते हैं चेक

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा तिथि नोटिस चेक करने के लिए आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं –

  • परीक्षा तिथि चेक करने के लिए आपको सबसे पहले रेलवे ग्रुप डी भर्ती के के आधिकारिक वेबसाइट – http://www.rrbcdg.gov.in पर जाना होगा।
  • तत्पश्चात होम पेज पर नोटिस अनुभाग में आप परीक्षा से संबंधित अधिसूचना का चयन करें।
  • अधिसूचना पर क्लिक करने पर आपको बोर्ड द्वारा जारी एक पीडीएफ दिखाई देगा।
  • दिए गए पीडीफ़ को डाउनलोड करने के बाद उसे खोलने पर आपको आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

सिलेबस डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई RRB Group D Exam Date से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी, ऐसे ही हर प्रकार की सरकारी परीक्षाओं के लेटेस्ट अपडेट्स प्राप्त करने के लिए आल न्यूज़ इन हिंदी को बुकमार्क करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *