Sahara India Ka Paisa Kab Milega: सहारा इंडिया में फसे निवेशों को निकालने के लिए लिखे पत्र

Sahara India Ka Paisa Kab Milega

निवेशकर्ता द्वारा सहारा इंडिया में लाखों लोगों ने निवेश की थी और लाखों लोगों तहत लाखों करोड़ों रुपए इक्कठा हुए थे आप सभी निवेशकों को उनके पैसों की रिटर्न करने हेतु कंपनी के तहत कितने प्रकार के झूठे वादे दिए जा रहे हैं जिसके माध्यम से सुप्रीम कोर्ट द्वारा कंपनी के खिलाफ ऑर्डर दर्ज किया गया है जिसके द्वारा जल्द से जल्द कंपनी को लोगों के पैसों की रिटर्न करने हेतु कार्य करना होगा |

लोगों को उनके पैसों की रिटर्न नहीं होने पर कंपनी को यह हर्जाना सरकार को देना होगा और लोगों को पैसे रिटर्न भी करने होंगे जिसके लिए कंपनी द्वारा सभी के पैसों की वापसी हेतु प्रारंभ कर दिया गया है अब जल्द से जल्द सभी अपने पैसे वापस ले पाएंगे जिसकी आवेदन प्रक्रिया एवं समस्त विवरण आपको हमारे पेज के माध्यम से प्राप्त होगा।

Sahara India Ka Paisa Kab Milega
Sahara India Ka Paisa Kab Milega

Sahara India Refund Apply Online

लेख विवरण Sahara India Refund Apply Online
स्थान भारत
न्यूज़ प्रकार रिफंड अप्लाई ऑनलाइन
कंपनी का नाम सहारा इंडिया परिवार
संस्थापक एवं मालिक सुब्रता रॉय
श्रेणी लेटेस्ट न्यूज़
स्थापना 1978 गोरखपुर
कर्मचारियों की संख्या लगभग 1.2 मिलियन वेतनभोगी कर्मचारी, सलाहकार, फील्ड वर्कर, एजेंट तथा व्यावसायिक सहयोगी आदि भी शामिल है
व्यापार निजी कंपनी
सहायक कंपनियां सहारा वन मीडिया एंड एंटर ; सहारा मूवी स्टूडियोज आदि
आधिकारिक वेबसाइट https://www.sahara.in/

सहारा पैसा रिफंड को लेकर सरकार ने दी जानकारी

सहारा इंडिया एक बहू व्यापारिक संस्था है जिसकी स्थापना 1978 में सुब्रत राय द्वारा की गई थी जिसमें लोगों के लिए कई प्रकार के कार्य किए जाते हैं जिसमें बैंकिंग फाइनेंस सुविधा मुचल फंड हाउसिंग फाइनेंस सुविधा शिक्षा स्वास्थ्य आदि सेवाएं शामिल है जिसके अंतर्गत लोगों द्वारा अपने पैसे जमा किए गए और लोगों को पैसों की वापसी हेतु अब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार जल्द से जल्द लोगों को उनके पैसों की वापसी प्रदान की जाएगी।

 

इस में लोगों द्वारा लाखों करोड़ों रुपए जमा किए गए आप सभी को अपने पैसों की वापसी का इंतजार है जिसमें सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड मैं अभी तक लगभग 232.85 लाख निवेशकों को 19400.87 करोड़ रुपए और हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के लगभग 7500000 निवेशकों को 6380.50 करोड़ रुपए एकत्रित किए गए हैं, इस आंकड़े से पता चलता है कि अभी भी लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं और लोगों को उनके पैसों की वापसी का इंतजार है जिसकी प्रक्रिया जल्द ही पूर्ण की जाएगी।

सहारा इंडिया न्यूज़ अपडेट

  • सहारा इंडिया एक बाहुबली अपार एक संस्था है जिसमें लाखों लोगों द्वारा पैसे निवेश किए गए थे और अब लोगों को उनके पैसों की वापसी का इंतजार है।
  • सहारा इंडिया के संस्थापक सुब्रत राय है जिनके ऊपर लोगों द्वारा केस भी दर्ज किए गए हैं ताकि लोगों को उनके पैसे जल्द से जल्द वापस प्राप्त हो सके।
  • सहारा इंडिया कॉरपोरेशन कई प्रकार की सुविधाएं लोगों को प्रदान करती है जिसके लिए लोग ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करते हो अपने पैसे जमा कर पाते हैं और लोगों को इसी कठिनाई के कारण अपने पैसों की वापसी का इंतजार है।
  • सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाल ही में आदेश दिया गया है जिसके पश्चात जल्द ही लोगों को उनके पैसे कंपनी द्वारा वापस किए जाएंगे अन्यथा कंपनी के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

सहारा इंडिया रिफंड आवेदन प्रक्रिया

  • आपके लिए सबसे पहले सारे इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफिसियल वेबसाइट का नया होमपेज प्रदर्शित होगा जहां पर आपके लिए कई सारी सुविधाएं प्रदर्शित होगी जिसमें आपके द्वारा ली गई सुविधाओं के ऑप्शन पर आपके लिए क्लिक करना होगा।
  • अब आपके लिए प्राप्त हुआ आवेदन पत्र का विवरण नए पेज पर दर्ज करना होगा जिसमें आपका डाटा प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अब आप प्रदर्शित डाटा को चेक सकते हैं और अपने पैसों की स्थिति की जांच करते हुए रिफंड हेतु ऑनलाइन आवेदन को पूर्ण कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *