Sahara India Refund Payment 2022: ये डॉक्यूमेंट रखे तैयार, अकाउंट में आएगा पैसा, फटाफट जाने लेटेस्ट अपडेट

Sahara India Group: आप सभी का पैसा भी सहारा इंडिया (Sahara India) में बहुत दिनो से फंसा हुआ है और आप पैसे के इंतजार में हैं तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। सहारा इंडिया सीधे इन्वेस्टर्स के अकाउंट में पैसा देने जा रहा है। इसके लिए इन्वेस्टर्स को कहा गया है कि अपने सारे दस्तावेज तैयार रखें। क्योंकि सरकार दके तहत किया जा रहा प्रयास अब सफल होता दिख रहा है। आवश्यकता है तो सिर्फ कागजात तैयार रखने की।

शुरू हुई प्रक्रिया Sahara India Group

 सहारा इंडिया के इन्वेस्टरो को जानकर खुशी होगी कि लंबे टाइम से पैसे का इंतजार अब खतम होने वाला है। कहा तो यहां तक जा रहा है की 2 से 3 दिन के अंदर अकाउंट में पैसे भेजा जा रहा है। पैसों को प्राप्त करने के लिए सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स केवल अपने दस्तावेज तैयार रखे

Sahara India Group
Sahara India Group

इन कागजातो की पड़ेगी आवश्यकता Sahara India Group

 मीडिया रिपोर्ट से मिली खबर के अनुसार जिन इन्वेस्टर्स ने सहारा इंडिया में पैसे लगाए हुए हैं वह अपने जरूरी कागजात जमा कर लें। इसके लिए बताया गया है कि आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पासपोर्ट साइज की फोटो, सिग्नेचर मूल, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, क्रीमी लेयर, बैंक पासबुक, सहारा इंडिया में मिला कूपन कोड, पैन कार्ड तथा पहचान पत्र अपने पास रख लें।

करें आवेदन Sahara India Group

 सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सहारा इंडिया हर इन्वेस्टर्स का पैसा वापस करे। कोर्ट के इस आदेश के बाद सहारा इंडिया द्वारा यह प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है। वहीं इन्वेस्टर्स को भी कहा गया है कि वह सहारा के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *