Sahara Money Refund: सहारा इंडिया में निवेशकों के इंतजार की घड़ी हुई खत्म सबके लिए खुशखबरी।।

Sahara Money Refund: लंबे इंतजार के बाद सहारा इंडिया में निवेशकों को लेकर बड़ी खुशी की बात सामने आ रही है लगातार 5से 6 वर्षों से निवेशक परेशान है क्योंकी उनका पैसा कब मिलेगा इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई है क्योंकि उनका भुगतान का डेट अब लगभग निर्धारित हो चुका है अगर आप का भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है तो यह खबर आप सभी के लिए जरूरी है अंत तक जरूर पढ़ें ।

आज का न्यूज़ सहारा इंडिया

बोर्ड (सेबी) ने एक दशक के दौरान सहारा की दो कंपनियों के निवेशकों को 138 करोड़ रुपये का रिफंड किया है. पुनर्भुगतान के लिए विशेष रूप से खोले गए बैंक अकाउंट में जमा राशि बढ़कर 24,000 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है. सेबी ने अपनी हालिया वार्षिक रिपोर्ट पर में यह जानकारी दी.

Sahara Money Refund
Sahara Money Refund

सेबी ने वार्षिक खबर में कहा बेंगलुर कि उसे 31 मार्च, 2022 तक 19,650 कर्नाटक आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें रिफंड के लाख क कुल 82.31 करोड़ रुपये के दावे योजना उपस्थित थे. इसमें से उसने 17,526 जिंदल मामलों में 68 करोड़ रुपये के ब्याज निवेशक सहित 138 करोड़ रुपया का रिफंड जारी किया है ।

सेबी का बड़ा ऐलान ।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सेबी ने बताया है कि मार्च में ही 121 करोड़ रूपया रिफंड किया है ।

ब्याज सहित मिलेगा पैसा या नहीं

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार निवेशकों का भुगतान केवल जमा राशि में किया जाएगा लेकिन सारे निवेशक परेशान है और वह कह रहे हैं कि इतने दिन से पैसा को हम लोग सहारा इंडिया में निवेश किया है तो हम लोग को ब्याज सहित मिलना चाहिए लेकिन मिली खबर के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि केवल निवेश पैसा ही निवेशकों को भुगतान किया जाएगा

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है।

निवेशकों के पैसा वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए रिटर्न देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया।

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा

यह देखा जा रहा है कि अलग-अलग चरणों के माध्यम से सहारा निवेशकों का भुगतान अलग-अलग राज्य में किया जा रहा है इसके लिए निवेशक अपने नजदीकी जिला पदाधिकारी की सहायता की मदद से 1000000 से नीचे तक पैसा निकाल रहे हैं यह देखा जा रहा है कि ज्यादातर पैसा बड़े लोगों को निकाला जा रहा है जैसे डॉक्टर कोई अधिकारी एवं अन्य लोगों को पैसा का भुगतान किया जा रहा है गरीब लोगों का भुगतान अभी तक एक का भी नहीं हुआ है सबसे बेहतर सबसे अच्छा माध्यम अपने नजदीकी डीएम जिला पदाधिकारी से मिलकर पैसे का भुगतान करवा सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *