School Holiday News: गर्मी की छुट्टी शुरू, बंद होंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल नोटिस जरी यहाँ से पढ़े

School Holiday News: हेलो स्टूडेंट्स, इस लेख के माध्यम से मैं आपको गर्मी की छुट्टी की तारीख और आपके स्कूल और कॉलेज कब खुलने जा रहे हैं, के बारे में बताने जा रहा हूं। क्योंकि हमारे राज्य बिहार में गर्मी आ चुकी है। शिक्षा बोर्ड की ओर से एक नया अपडेट आ रहा है, जिसे हम लेख के माध्यम से आप तक पहुंचाने का काम करेंगे, आप आखिरकार इस लेख में हैं।

इस दिन होगी गर्मी की छुट्टी ?

गर्मी की छुट्टियों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है, मैं आपको बताना चाहता हूं कि स्कूल कॉलेज के सभी एग्जाम खत्म हो चुके हैं। अब जब गर्मी आ गई है तो तापमान बढ़ता नजर आ रहा है। जिससे सभी स्कूलों और कॉलेजों में बहुत जल्द छुट्टी हो रही है। चूंकि आप छुट्टियों को लेकर बहुत उत्साहित होंगे। अगर आप गर्मी की छुट्टियों में कहीं घूमने जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, हमारा यह लेख पूरा पढ़ें।

School Holiday News
School Holiday News

सभी स्कूल कॉलेज बंद होने की तिथि घोषित हुई ?

आप यह भी जानते हैं कि हर साल गर्मी की छुट्टी बहुत लंबी अवधि यानी 1 महीने के लिए दी जाती है। क्योंकि तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है। हर साल की तरह इस साल भी तापमान थोड़ा ज्यादा है, इसलिए शिक्षा बोर्ड ने सभी कॉलेज और स्कूल बंद करने का फैसला किया है. ताकि सभी बच्चे तापमान बढ़ने से सुरक्षित रहें।

इस लेख के माध्यम से मैं आपको बताने जा रहा हूं कि पिछले साल गर्मी की छुट्टी किस तारीख को हुई थी तो आपको यह भी पता होगा कि 2022 में गर्मी की छुट्टी अप्रैल के आखिरी सप्ताह में थी। अब देखते हैं कि इस साल गर्मी की छुट्टी किस महीने में दी जाती है, शिक्षा बोर्ड द्वारा तुरंत कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की जाती है।

बिहार में अब होंगे स्कूल कॉलेज बंद ?

नमस्कार दोस्तों, इस लेख में मैं यह बताने जा रहा हूं कि आपका स्कूल किस तारीख को बंद होने वाला है। वर्तमान में गर्मी का तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है, जो अभी भी अप्रैल में जारी है। मई जारी है, तापमान में भारी वृद्धि होने की उम्मीद है। अखबार के मुताबिक मई-जून के महीने में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहने की संभावना है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *