Sell 100Rs Old Notes: यहाँ बेचे ₹100 का पुराना नोट और पाये 10 लाख रुपए

Sell 100rs Old Notes: प्राचीन काल की वस्तुओं और कलाकृतियों को जमा करने वाला व्यक्ति और प्राचीन मुद्रा जमा करने वाला व्यक्ति वर्तमान में ऐसे नागरिकों की तलाश कर रहा है जो इंटरनेट की दुनिया में पुरानी चीजों का व्यापार करते हैं और अगर कोई व्यक्ति पुरानी मुद्रा जमा करने के लिए उनसे सीधे संपर्क कर सकता है। अगर कोई व्यक्ति कोई वस्तु बेचना चाहता है तो वह व्यक्ति अपनी मूल्यवान वस्तु की जानकारी इंटरनेट पर अपलोड कर सकता है। आप सभी को बता दें कि आप पुरानी करेंसी, अनोखे ₹100 के पुराने नोटों के साथ-साथ एंटीक आइटम बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Sell 100rs Old Notes

यदि आपके पास ₹100 का कोई पुराना नोट है और आप उसे बेचकर लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो यह आवश्यक है कि उस प्राचीन नोट में महात्मा गांधी के स्थान पर प्रतीक चिन्ह अंकित हो और वह नोट 19वीं अथवा प्रारंभिक बीसवीं सदी के पहले का हो सकता है। सेंचुरी और यदि नोट के सीरियल नंबर में आप 0786 का जिक्र है तो खरीदार की तलाश खत्म हो गई है, यानी फिलहाल आप उस अनोखे नोट के मालिक हैं और आप उसे बेचकर लाखों रुपये कमाने से बस एक कदम दूर हैं रुपये।

Sell 100rs Old Notes
Sell 100rs Old Notes

भारतीय नागरिकों को सूचित करें कि सौ रुपये के उन अनोखे नोटों की छपाई पिछले कई वर्षों से नहीं हुई है, इसलिए इतने लंबे समय के बाद ऐसे अनोखे नोटों का मिलना आश्चर्य की बात है, इसलिए खरीदार मांगी गई राशि देने को तैयार है। ऐसे नोटों के लिए प्राचीन टाइम में नागरिक पुराने सिक्कों और नोटों को गुल्लक जैसी वस्तुओं में रखते थे और यदि आपके घर में कोई गुप्त स्थान है जहां पुराने ₹100 के नोट हैं तो आप उन्हें जांच कर सकते हैं और अगर आपके पास ऐसे अनोखे ₹100 के नोट हैं तो आप इसकी जानकारी अवश्य दर्ज करें और आज ही इसे बेचकर अपने सपनों को पूरा करें।

Sell 100rs Old Notes Highlights

लेख Sell 100rs Old Notes
प्राधिकरण भारतीय रिजर्व बैंक
प्रकार इंडियन करेंसी
नोट ₹100
समयावधि प्रारंभिक बीसवीं सदी
स्थान भारत
प्रारूप सीरियल नंबर 0786, एंबलम चिन्हित, ओल्ड नोट आदि !
कीमत आप निर्धारित करेंगे
आधिकारिक वेबसाइट https://www.rbi.org.in/ एवं https://www.ebay.com/ एवं https://oldindiancoins.com/

100 रुपए के पुराने नोट मैं क्या खासियत होनी चाहिए?

साथियों यदि आप सभी भी प्राचीन मुद्रा और प्राचीन नोटों को एकत्रित करने का बड़ा ही शौक है तो आप सभी का यह शौक आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाला है क्योंकि अगर आपके पास पुराना ₹100 का नोट है और उस पर यह सभी सीरियल नंबर मुद्रित है 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, या 9999 अंक या 786 तो आपका यह नोट भारत में लगभग ₹500000 की कीमत के साथ ऑनलाइन माध्यम के जरिए ऑफिसियल वेबसाइट पर बेचा जा सकता है। पुरानी करेंसी या फिर पुराने ₹100 के नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ईबे, कॉइनबाजार और ओएलएक्स जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर जाना होगा।

Documents Required for Sale ₹100 Old Note

  • ₹100 का नोट
  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर
  • हस्ताक्षर
  • निवास प्रमाण पत्र
  • वोटर आईडी कार्ड एवं अन्य पहचान पत्र आदि।

Sale ₹100 Old Notes Latest News

साथियों 100 रुपये के पुराने नोटों की बिक्री की एक ताजा खबर में दावा किया जा रहा है कि मुंबई के धारावी में रहने वाले एक गरीब के पास 100 रुपये का ऐसा अनोखा नोट था कि उसने हाल ही में बैठकर लाखों रुपये कमाए हैं और इस प्रकार उसकी किस्मत रातोंरात बदल गई। इस बात का खुलासा तब हुआ जब धारावी की झुग्गियों में रहने वाला एक शख्स अचानक स्टारबक्स जैसी जगहों पर जाने लगा और मामले की पड़ताल करने पर पता चला कि इस शख्स को कुछ दिन पहले ही एक अनोखा ₹100 का नोट मिला था और इंटरनेट पर वायरल इन खबरों ने उसे अपनी किस्मत आजमाने का मौका दिया और इस प्रकार आज उसने अपने सपनों की दुनिया में कदम रख दिया है।

पुरानी ₹100 की नोट की सुविधाओं का उपयोग कैसे करें

हमारे देश में धर्म और नीतियों को मानने वाले उम्मीदवारों की संख्या दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है। लेकिन कई ऐसे अभिभावक हैं। जो ऐतिहासिक कलाकृतियां और धर्म और नीतियों के द्वारा जागरूक भी हो रहे हैं। इसी आधार पर इस्लाम में 786 अंक को काफी महत्व दिया जाता है। इसलिए यदि आपके पास भी पुराना ₹100 का नोट है जिस पर 786 अंक मुद्रित है तो आप इस नोट को बेचकर कम से कम ₹300000 कमा सकते हैं। इसलिए जिन सभी अभिभावकों के पास प्राचीन सिक्के एवं पुराने ₹100 का नोट है इन सभी नोटों की सुविधाओं का उपयोग करें एवं लाखों करोड़ों रुपए कमाए।

शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से जारी ये नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ (Extremely Rare Notes India) होता है। ऐसे में यदि आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं। इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं। इस टाइम कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है। यदि आपके प्राचीन नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं।

How to Sell 100rs Old Notes

  • यदि आप अपने अनोखे एवं कई वर्षों व पीढ़ियों से संग्रहित ₹100 के ओल्ड नोट को बेचकर उससे लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो सर्वप्रथम आपको विभिन्न ऑफिसियल वेबसाइट पर अपने नोट को अपलोड करना होगा और इस प्रक्रिया को नियमों के अनुसार पालन करें।
  • सर्वप्रथम किसी भी  ऑफिसियल वेबसाइट का चयन करें।
  • यहां पर आपको लॉगइन करना होगा।
  • अगर आपने  ऑफिसियल वेबसाइट का चयन किया है तो आप ‘माय-ई-वे’ का चयन कर सकते हैं।
  • यहां पर आपको अपना अपना आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आप सेल ओल्ड करेंसी के ऑप्शन का चयन करेंगे।
  • यहां पर आप सभी को अपने नोट का आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।
  • इसके पश्चात आप कैप्चा कोड दर्ज करते हुए सबमिट बटन का चयन करें।
  • अतः इस तरह आप अपनी करेंसी को इंटरनेट पर अपलोड कर सकते हैं तथा इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे।
  • आप सभी को बता दें कि आप अपने इस नोट को संभाल कर रखें तथा बेहतर खरीददार मिलने पर आप सहानुभूति प्रदान करते हुए इस नोट को डाक अथवा ट्रांसपोर्ट की मदद से उपरोक्त निर्देशित एड्रेस पर भेज सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *