SSC MTS Result 2023: एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती परीक्षा रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

SSC MTS Result 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार भर्ती टियर-1 परीक्षा परिणाम जल्द ही घोषित कर सकता है। परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ प्रारूप में ऑनलाइन मोड के माध्यम से घोषित किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का नाम सूची में आएगा उन्हें भर्ती के अगले चरण के लिए पात्र माना जाएगा।

SSC MTS Result 2023

SSC MTS Result 2023: एसएससी एमटीएस, कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (सीबीआईसी और सीबीएन परीक्षा 2022) सीबीटी के माध्यम से 2 से 19 मई 2023 और 13 से 20 जून 2023 तक आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अब अपने पुनर्मूल्यांकन परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो जल्द ही खत्म हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती टियर-1 रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किए जाएंगे। परिणाम जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों के लिए श्रेणीवार कटऑफ अंक भी घोषित किए जाएंगे।

कब घोषित होंगे नतीजे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एसएससी एमटीएस, हवलदार रिजल्ट 2023 इस सप्ताह किसी भी समय घोषित किया जा सकता है। हालांकि, कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती टियर-1 परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवारों को ‘Multi-Tasking (Non-Technical) Staff, and Havaldar (CBIC & CBN) Examination, 2023’ का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • परिणाम पीडीएफ प्रारूप में एक नए पेज पर खुल जाएगा।
  • अब उम्मीदवार पीडीएफ में अपना नाम/रोल नंबर खोज सकते हैं।
  • रिजल्ट के साथ-साथ उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है, जिसे उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के आंसर की सेक्शन से डाउनलोड कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों का नाम इस सूची में शामिल होगा वे भर्ती के अगले चरण के लिए पात्र माने जाएंगे और टियर- II परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *