T20 World Cup: बुमराह की जगह शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल, शार्दुल और सिराज रिजर्व खिलाड़ी

T20 World Cup

शमी को अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में लिया गया है। बुमराह चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों को सूची में रखा गया है।

विस्तार

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम भारत में शामिल किया गया है। इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (14 अक्तूबर) को इसकी जारी की। शमी को अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में लिया गया है। बुमराह चोट के कारण मैच से बाहर हो गए हैं। शमी के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों को सूची में रखा गया है।T20 World Cup

दीपक चाहर के चोटिल होने और शमी के मुख्य टीम में उपस्थित होने के बाद सिराज और शार्दुल की जगह बनी है। सिराज और शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका के अगेंस्ट घरेलू सीरीज में शानदार दिखाया था। सिराज वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे।

T20 World Cup
T20 World Cup
टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।
ऑस्ट्रेलिया में हैं शमी
शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। वह ब्रिस्बेन में अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे।T20 World Cup शमी पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। उसके बाद से वह ज्यादातर टी20 सीरीज में नहीं खेले हैं। शमी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान आकर्षित किया गया था। बुमराह के स्थान पर एक अनुभवी खिलाड़ी की आवश्यकता थी। शमी उस जगह को भरेंगे।
15 साल से टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता भारत
ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्तूबर को आठवें टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। 29 दिन में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया 15 साल बाद इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए उतरेगी। वह 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन नहीं बनी है। 2014 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस पर टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *