T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए संकट के बादल, क्या रद्द हो जाएगा मैच?

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का टाइम रह गया है। सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में लगी हुई है। इस वर्ष का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। विश्व कप में सबसे बड़ा मैच इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच का सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों के बीच यह मैच मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। यह मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन इस मैच के होने के चांस कम ही नजर आ रहे हैं।

बारिश दे सकती है दखल 

विश्व कप के नियम के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच मेलबॉर्न में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन 23 अक्टूबर को मेलबॉर्न में बारिश मैच में समस्या उत्पन्न कर सकती है। वेदर फोरकास्ट के अनुसार मेलबॉर्न में 20 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। ऐसे में इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी क्रिकेट प्रेमियों का मन उठ सकता है। वेदर फोरकास्ट के अनुसार 23 अक्टूबर को बारिश होने की 60% संभावना जताई जा रही है। वहीं न्यूनतम तापनाम 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री तक जाने की संभावना है।T20 world cup 2022T20 world cup 2022T20 world cup 2022

T20 world cup 2022

टूट जाएगा करोड़ो फैंस का दिल 

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर पूरी दुनिया में क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार करते हैं। दोनों टीमों के बीच इसी साल एशिया कप में मुकाबला खेला गया था। दोनों टीमों ने कुल दो मैच खेले थे। जिसमें से दोनो ने एक – एक मैच जीता था। भारतीय क्रिकेट प्रेमी को पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला लेने का इंतजार है। ऐसे में मौसम का ऐसा मिजाज करोड़ो क्रिकेट प्रेमी का दिल तोड़ सकता है। पाकिस्तान ने इससे पहले विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला इस महामुकाबले के सभी टिकट पहले से ही सोल्ड आउट हो चुके हैं।

टी20 में कैसा रहा है हेड टू हेड आंकड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व लेवल में कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 8 मुकाबले भारत ने जीते हैं। जबकि 3 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं। हालांकि टी20 में भारत का टीम आगे रहा है। लेकिन पिछले विश्व कप में मिली हार की वजह से भारत पाकिस्तान को हलके में लेने की भूल नहीं करेगा।    

By:-Mohan kumar

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *