Territorial Army Bharti Notification Out, प्रादेशिक सेना भर्ती का विज्ञापन जारी, तुरंत करें आवेदन

Territorial Army Bharti Notification Out : प्रादेशिक सेना के लिए विज्ञापन जारी हो गया है। जो बेरोजगार युवा प्रादेशिक सेना भर्ती का इंतजार कर रहे थे, अब उनका इंतजार खत्म हो गया है। प्रादेशिक सेना भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। अधिकारी के पद के लिए विज्ञापन दिया गया है जिसके लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है। इस भर्ती में पुरुष और महिला दोनों भाग ले सकते हैं। भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दी गयी है.

Territorial Army Bharti Notification Out
Territorial Army Bharti Notification Out

प्रादेशिक सेना भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से भरे जायेंगे। इसके लिए 23 अक्टूबर से 19 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क आदि की पूरी जानकारी यहां दी गई है। हमारे द्वारा दी गई जानकारी कृपया ध्यान दें कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र पहले से ऑनलाइन माध्यम से भी भर सकते हैं।

Territorial Army Bharti Notification Overview 

क्षेत्रीय भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य आर्थिक पिछड़ा वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और सभी आरक्षित वर्ग के आवेदकों को ₹500 का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

अगर आप इस क्षेत्रीय भर्ती में भाग लेना चाहते हैं तो आपकी उम्र 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 21 नवंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। इसके अलावा इस भर्ती में आरक्षित वर्ग को कोई छूट नहीं दी गई है।

प्रादेशिक सेना में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। कानून द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। यह भर्ती ऑफिसर के पद पर की जा रही है जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता भी अधिक होनी चाहिए, इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए।

 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा के बाद साइकोलॉजिकल टेस्ट भी लिया जाएगा और मेडिकल टेस्ट के बाद फाइनल ज्वाइनिंग दी जाएगी.

 

प्रादेशिक सेना भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड के माध्यम से आमंत्रित किए जाते हैं ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है, जिस पर क्लिक करके आप आसानी से आवेदन पत्र भर सकते हैं आवेदन पत्र भरने के बाद शुल्क का भुगतान करें और अंतिम सबमिशन का प्रिंट आउट लें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *