Territorial Army Bharti: प्रादेशिक सेना में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Territorial Army Bharti: प्रादेशिक सेना ने नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. टेरिटोरियल सी यानी टेरिटोरियल आर्मी ने ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 23 अक्टूबर से 21 नवंबर 2023 तक भरे जाएंगे. प्रादेशिक सेवा अधिसूचना कुल 19 पदों के लिए जारी की गई है, जिसमें 18 पुरुष और एक महिला पद शामिल हैं।

Territorial Army Bharti
Territorial Army Bharti

प्रादेशिक सेना नागरिकों को सेवा प्रदान करती है जिसके लिए समय-समय पर अधिसूचनाएँ जारी की जाती हैं। फिलहाल टेरिटोरियल आर्मी ने ऑफिसर पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. कुल 19 पदों में से 18 पुरुषों के लिए और एक महिला के लिए आरक्षित है। आवेदन पत्र 23 अक्टूबर से शुरू होंगे और 21 नवंबर तक भरे जाएंगे।

आवेदन शुल्क

प्रादेशिक सेना भारती आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है। यह आवेदन शुल्क सभी क्रांतिकारियों के लिए समान रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन करना होगा।

आयु सीमा

प्रादेशिक सेना भर्ती के लिए आयु सीमा 21 नवंबर 2023 को आयु की गणना न करते हुए 18 से 42 वर्ष के बीच रखी गई है।

भर्ती के लिए योग्यता

इस सेवा भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक यानी ग्रेजुएट पास होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी का शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए साथी उम्मीदवार का लाभ पर रोजगार पर भी होना चाहिए लेकिन वह रेगुलर आर्मी नेवी एयरफोर्स पुलिस जीआरएफ या पैरामीटर पर नहीं होना चाहिए ऐसे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रादेशिक सेना भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होना चाहिए। साथी उम्मीदवार भी लाभकारी रोजगार में होना चाहिए लेकिन नियमित सेना नौसेना वायु सेना पुलिस में नहीं होना चाहिए। जीआरएफ या पैरामीटर. लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रादेशिक सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके पश्चात आपको रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना है।
  • अब आपको नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लेना है श।
  • अब आपको आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है
  •  इसके पश्चात नेक्स्ट बटन पर क्लिक करके आपसे जो आवेदन शुल्क मांगा गया है उसका भुगतान करना है।
  • अब आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *