Winter Vacation In School:अब सर्दियों का हुआ असर, 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक रहेंगे स्कूल में छुट्टी

Winter Vacation In School: आज के हम अपने इस लेख आप सभी छात्रा को  Winter Vacation In School के बारे में बताने वाले है। अगर आप सभी छात्र भी गवर्मेंट के ओर से जारी निर्देश के मुताबिक Winter Holidays in Schools and Colleges 2022-23 के बारे में जानना  चाहते हैं. तो आपको हमारे इस पोस्ट को पढ़ना बहुत ही जरूरी हो जाता है। क्योंकि हम आपको यहां पर breaking news about school holiday के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं.

ठंडी के इस मौसम में सेंट्रल गवर्मेंट के तहत जारी किए गए ऑर्डर को मद्देनजर रखते हुए school college holiday in november & december के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। ताकि हम आपको यहां पर विद्यालय और महाविद्यालय में लगने वाली सर्दी की छुट्टियों के बारे में जानकारी दे सके। और आपके सभी प्रश्नों का जवाब दे। सके  साथी हम आपको यहां पर इसको में कितने दिनों तक सर्दी की school winter holiday 20222 रहने वाली है, इसकी जानकारी भी यहां दे पाए।

Winter Vacation In School
Winter Vacation In School

Winter Vacation In School: आज हम आप सभी छात्रों को इस आर्टिकल में बताएंगे, की बढ़ती ठंड को देखते हुए सरकार के ओर से सरकारी और प्राइवेट स्कूल कॉलेजों के साथ साथ कई संस्थानों को भारी निर्देशों के साथ बंद किया गया है. सरकार के आदेशों के चलते सभी प्राइवेट में निजी संस्थानों में  की घोषणा कर दी गई है. जिसके कारण बच्चों को अपनी पढ़ाई को घर पर ही जारी रखना होगा.

लेकिन कई छात्रों व उनके अभिभावकों के मन में यह भी सवाल उठ रहे हैं, कि विद्यालय में sardiyo ki chutiya kab tak hai, यानी कि विद्यालय को कब तक चालू कििया जाएगा? इसकी उनको अभी तक कोई ऑफिसियल जानकारी नहीं मिली है. केवल उन्हें स्कूलों की छुट्टियां लगेगी, यह पता चला है. अतः आप जानना चाहते हैं, कि कितने दिनों के लिए आपके बच्चो को स्कूल में नहीं जाना है. तो इसके लिए आप school college winter holiday list 2022-23 हमारे द्वारा बताई जा रही है. उसको ध्यान से अवश्य पढ़ें पूरी जानकारी प्राप्त करें

Winter Holidays in Schools and Colleges 2022-23

जैसे आप सभी लोगों के द्वारा लगातार क्वेश्चन पूछना रहे है,  कि Winter Holidays in Schools and Colleges 2022-23, breaking news about school holiday के बारे में, आपके इन्हीं सवालों के कारण हम आपके लिए यहां पर इस लेख में winter vacation in school college के बारे में जानकारी लेकर आए हैं. ताकि आप अपनेschool winter holiday 2022 के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें. वैसे खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि केंद्र सरकार के द्वारा कई राज्यों में बढ़ती सर्दी के कारण जनवरी के महीने के दूसरे हफ्ते में विद्यालय खोले जाएंगे.

उससे पहले सभी स्कूल और महाविद्यालय में अवकाश की घोषणा कर दी गई है. और दक्षिण भारत में कई राज्यों में भारी वर्षा के कारण भी ठंड काफी हद तक बढ़ चुकी है. सभी स्थितियों को देखते हुए सेंट्रल गवर्मेंट के द्वारा यह फैसला लिया गया और breaking news about school holiday के बारे में घोषणा की गई ताकि बच्चों की सुरक्षा की जा सके. यह फैसला केंद्र सरकार तथा हेल्थ डिपार्टमेंट के संयुक्त रूप से लिया गया है.

School me sardiyo ki chuttiyan Overview

दिनांक छुट्टियां
10 दिसंबर से 23 दिसंबर अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का आयोजन
25 दिसंबर से 5 जनवरी सर्दियों की छुट्टियां

Breaking news about school holiday

सरकार के winter school holiday list के बारे में और अधिक जानकारी हम यहां आपको देने जा रहे हैं. जो कि सरकार के द्वारा winter school holiday list के साथ-साथ और भी कई बड़े फैसले लिए गए हैं. गवर्मेंट के द्वारा बताया गया है, कि देश के कई राज्यों में अब भारी सर्दी के कारण 10:00 बजे के बाद ही स्कूल खोले जाएंगे. कई राज्यों में अभी तक प्रातकाल का स्कूल होने के कारण बच्चों को सुबह सर्दी में विद्यालय जाना पड़ता था. जिसके कारण वे ना पढ़ सकते थे ना ही सर्दी की वजह से ठीक से लिख सकते थे।

इस लिए अभी विद्यालय और महाविद्यालय बंद होने के साथ ही सरकार के द्वारा अब स्कूल के समय को भी बढ़ाने की बात कही गई है. और साथ ही winter school holiday list जारी की गई है. ताकि सभी विद्यार्थी और अभिभावकों को नवंबर दिसंबर तथा जनवरी के सर्दियों से भरे महीनों में अवकास की जानकारी हो सके. breaking news about school holiday

 

School winter holiday list

आप सभी छात्र और अभिभावकों को खास जानकारी के लिए बता दें, कि वर्ष 2022 में सभी विद्यार्थियों के 10 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक अर्द्धवार्षिक एग्जाम्स का आयोजन करवाया जाएगा. उसी के साथ सरकार के सख्त आदेशों के साथ सभी विद्यार्थियों के School winter holiday list जारी की गई है. जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों को 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक स्कूल नहीं आना है ।

यानी कि आपको 5 जनवरी के बाद ही विद्यालय में आना होगा. जिसकी जानकारी आप चाहते थे. हमारे पोस्ट में ऊपर School me sardiyo ki chuttiyan Overview के बारे में बताया गया है, कृपया पोस्ट को ध्यान पूर्वक अवश्य देखें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *