Board 10th Result 2022

Bihar Board 10th Result 2022 इस दिन जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट स्टूडेंट सब अपना एडमिट कार्ड लेकर के हो जाइये तैयार:-

Bihar Board 10th Result 2022 इस दिन जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट स्टूडेंट सब अपना एडमिट कार्ड लेकर के हो जाइये तैयार:

एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक करने के लिए 200 से ज्यादा शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। बिहार बोर्ड ने पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए सैकड़ों मूल्यांकन केंद्र बनाए हैं। जहां सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कॉपियां चेक की जाएंगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी लगे हैं। ताकि बीएसईबी समय पर नतीजे घोषित कर सके और अगला शैक्षणिक सत्र जल्द शुरू हो सके। बता दें कि बीएसईबी 10वीं बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की गई थी।

दोस्तों बिहार बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार बता देता हूं कि बिहार बोर्ड की रिजल्ट कुछ ही दिनों में आने वाली है जिस के बेसब्री से इंतजार है.

बिहार बोर्ड के कॉपी जांच कर रहे हैं लाखों शिक्षक:-

एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक करने के लिए 200 से ज्यादा शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। बिहार बोर्ड ने पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए सैकड़ों मूल्यांकन केंद्र बनाए हैं। जहां सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कॉपियां चेक की जाएंगी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी लगे हैं। ताकि बीएसईबी समय पर नतीजे घोषित कर सके और अगला शैक्षणिक सत्र जल्द शुरू हो सके। बता दें कि बीएसईबी 10वीं बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी तक आयोजित की गई थी। जबकि कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक चली थी

Bihar Board 10th Result 2022 जोर शोर से हो रही है कॉपी जांच:–

बिहार बोर्ड मैट्रिक मूल्यांकन की तैयारी पूरी हो गयी है। मूल्यांकन को लेकर बिहार बोर्ड ने मूल्यांकन निर्देशिका जारी किया है। मैट्रिक मूल्यांकन समय पर समाप्त हो इसके लिए सुबह आठ बजे से नौ बजे रात तक मूल्यांकन किया जायेगा। दो पाली में मूल्यांकन होगा। इसकी जानकारी सभी मूल्यांकन केंद्र निदेशक को बोर्ड द्वारा दी गयी है। प्रथम पाली में सुबह आठ से दो बजे और द्वितीय पाली तीन बजे से रात नौ बजे तक मूल्यांकन होगा। सभी प्रधान परीक्षक, सह परीक्षक और परीक्षा से जुड़े कर्मी को सुबह 7.30 बजे निर्धारित मूल्यांकन केंद्र पर प्रवेश कर जाना है।

5 मार्च से शुरू हुआ था कॉपियों का मूल्यांकन:-

बोर्ड की मानें तो मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षकों की कमी होने पर संबंधित डीईओ द्वारा स्थानीय स्तर पर प्रधान परीक्षक या सह परीक्षक की नियुक्ति की जाएगी। इंटर मूल्यांकन की तरह मैट्रिक मूल्यांकन में भी अतिथि शिक्षकों को लगाया जा सकता है। ज्ञात हो कि मैट्रिक मूल्यांकन पांच से 17 मार्च तक चलेगा। बोर्ड द्वारा सभी प्रधान परीक्षक, सह परीक्षक और एमपीपी का नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। सभी मूल्यांकन केंद्र पर भेज दिया गया है। सभी परीक्षकों को नियुक्ति पत्र के साथ निर्धारित मूल्यांकन केंद्र पर चार मार्च को योगदान देनी है।

बीएसईबी द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, रिपोर्टों से पता चलता है कि मैट्रिक कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्रों का मूल्यांकन 26 मार्च, 2022 तक है। इस आधार पर माना जा सकता है कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट मार्च के अंत में या अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी कर सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से नतीजे घोषित करने की आधिकारिक तारीख अभी जारी नहीं दी गई है। छात्रों को किसी भी ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

इसे भी पढ़ें:-http://allnewsinhindi.com/bihar-board-passing-marks-2022-class-12-passing-marks-in-bihar-board-12th-2022/

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *