Bihar Board 12th Practical Exam 2023: 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा इस दिन से : जाने पूरी जानकारी

Bihar Board 12th Practical Exam 2023 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा साल 2023 में बिहार बोर्ड से इंटर के एग्जाम देने वाले छात्र हैं तो इस लेख को आखिरी तक पूरा जरूर पढ़ें। आप सभी छात्र के जानकारी के लिए बता दें कि 12वीं में वैसे विद्यार्थी जो प्रायोगिक विषय रखे हुए हैं, उन्हें प्रायोगिक के लिए परीक्षा देना पड़ता है। 

इससे जुड़ी पूरी जानकारी आप सभी को एक पोस्ट में मिलेगी। Bihar Board से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर आप हमारे इस वेबसाइट Bihar Notice को जांच करते रहें।

Bihar Board 12th Practical Exam 2023
Bihar Board 12th Practical Exam 2023

Bihar Board 12th Practical Exam 2023

Post Name Bihar Board 12th Practical Exam 2023 | इंटर [12वीं] प्रैक्टिकल परीक्षा इस दिन से : जाने पूरी जानकारी
Post Type Practical Exam
Board Name Bihar School Examination Board
For Class Intermediate
Exam Mode Offline
BSEB Official Website http://secondary.biharboardonline.com/
Practical Exam short Details  12वीं में वैसे विद्यार्थी जो प्रैक्टिकल विषय रखे हुए हैं, उन्हें प्रैक्टिकल के लिए एग्जाम देना पड़ता है। यदि आपके भी प्रैक्टिकल विषय है और आप प्रैक्टिकल एग्जाम की जानकारी चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक देखें।

Bihar Board 12th Practical Exam Date 2023

BSEB Inter Practical Exam Date 2023 आपको बताते चले कि अपने पाठ्यक्रम में जितने भी प्रायोगिक सब्जेक्ट रखे होंगे, उसके लिए आपको अलग-अलग तारीख में प्रायोगिक एग्जाम देनी होगी और उस सब्जेक्ट से संबंधित प्रायोगिक कॉपी भी जमा करने होंगे। इसके लिए बिहार बोर्ड द्वारा से तारीख जारी की जाती है उस तारीख में आपकी प्रैक्टिकल एग्जाम और कॉपी विद्यालय महाविद्यालय लेते हैं। बोर्ड के तहत निर्धारित समय में +2 स्कूल या महाविद्यालय अपने नोटिस तैयार कर छात्र एवं छात्राओं के परीक्षा का आयोजन करता है। Bihar Board 12th Practical Routine 2023 से संबंधित विशेष जानकारी के लिए इस लेख को आखिरी तक पूरा जरूर पढ़ें।

Bihar Board 12th Final Admit Card 2023

BSEB 12th Final Admit Card 2023 आपको जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड के द्वारा जारी कर दिया है। इस एडमिट कार्ड को सभी बच्चे चेक कर लिए होंगे. अगर कोई बच्चे चेक नहीं किए हैं तो नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है, जिसके माध्यम से आप चेक कर सकते हैं। अब सभी बच्चे का बार-बार एक ही प्रश्न आता है कि Bihar Board 12th Practical Exam Kab Hoga इसके लिए आप हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

Bihar Board 12th Practical Exam Time Table 2023

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीते वर्ष 12वीं के छात्रों का प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से 21 जनवरी तक आयोजित की गई थी। लेकिन वर्ष 2023 में होने वाले प्रायोगिक परीक्षा की अभी तक बोर्ड के तहत परीक्षा तारीख की कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन आशा है कि बीते वर्ष के निर्धारित समय के एक-दो दिन आगे पीछे के लगभग में ही आयोजित की जाएगी। इसके विषय में जैसे ही बोर्ड के द्वारा ख़बर आएगी, हम इस पोस्ट में अपडेट कर आपको जानकारी दे देंगे। इसके लिए आप समय-समय पर हमारे इस पोस्ट को जांच करते रहे।

How To Download BSEB 12th Practical Exam Routine 2023

Bihar Board 12th Practical Exam Routine Download Kaise Kare चलिए जानते हैं-

आपको जानकारी के लिए बता दें कि Board द्वारा प्रैक्टिकल एग्जाम होने की एक निश्चित समय तिथि तय करती है। उस तिथि में विद्यालय/महाविद्यालय अपने हिसाब से प्रैक्टिकल एग्जाम रूटीन बनाती है। जैसे ही बोर्ड के द्वारा समय निर्धारित की जाएगी, आप अपने विद्यालय या महाविद्यालय से संपर्क कर रूटीन प्राप्त कर सकते हैं।

Important Links

Download Practical Exam Routine Click Here(Soon)
10th Practical Exam Routine Click Here
Bihar Board 12th Center List 2023 Click Here
Bihar Board Second Dummy Admit Card 2023 Download Click Here
Bihar Board 10th Center List 2023 Click Here
 Bihar Board 10th Dummy Admit Card 2023 Click Here
 Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2023 Click Here
Download Matric Exam Callender/Routine Click Here
Download Inter Exam Callender/Routine Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Group Click Here
All Latest Update Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *