Bihar Board Scrutiny Result 2022

Bihar Board Scrutiny Result 2022 इस तारीक को आएगा जल्दी देखो:

Bihar Board Scrutiny Result 2022 इस तारीक को आएगा जल्दी देखो:

Inter Scrutiny Result 2022 बिहार बोर्ड के द्वारा इंटरमीडिएट यानी कि 12th का परीक्षा परिणाम 12 मार्च को जारी कर दिए गए थे, अच्छा परिणाम घोषित होने के पश्चात भी बहुत ऐसे भी छात्र-छात्रा थे जिनक परिणाम तो आ गया और परीक्षा में पास भी कर गया तब भी वे छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे और उसके बाद उनका कहना था कि मैं जितना अंक का बिहार बोर्ड में लिख कर आया हूं उतना अंक मुझे नहीं मिला और मैं इस रिजल्ट से और असंतुष्ट हूं। बिहार बोर्ड के द्वारा स्क्रुटनी का परीक्षा करवाने का निर्णय लिया गया। 23 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक फॉर्म भरने का समय दिया।

12th scrutiny result 2022 bihar

मैं आप सभी छात्र छात्रा को बता दूं कि कुछ ऐसे भी विद्यार्थी थे जिनका परिणाम तो आ गया और वह परीक्षा में पास भी कर गए तब भी वह इस रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे। बिहार बोर्ड के द्वारा कॉपी का मूल्यांकन करने के लिए स्क्रुटनी फॉर्म भरवाया गया और समय निर्धारित किया गया था वह 23 मार्च से लेकर 3 अप्रैल के बीच जो छात्र छात्राएं अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है वह भर सकते हैं। बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा उन सभी परीक्षार्थियों के कॉपी को फिर से चेक करके उनका जो भी परिणाम आएगा,उस परिणाम को बिहार बोर्ड के ऑफिशल नोटिफिकेशन के माध्यम से आप लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

अगर आप अपना रिजल्ट देखना चाहते हो तो आपको सिर्फ मोबाइल के किसी भी गूगल सर्च बार में जाना है और वहां पर आपको सर्च करना होगा।
Kab tak Aayega Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022,12th Scrutiny Result 2022 Kab Tak Aayega.

12th (Inter) Scrutiny Result Kab Tak Aayega?

 मैं आपको बताना चाहता हूं कि बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा रिजल्ट को पूरी तरह से पूरा कर लिया गया है और आपका रिजल्ट बहुत जल्द प्रकाशित होने वाला है और कुछ नहीं करना है सिर्फ आपको किसी पोस्ट के माध्यम से आप अपना रिजल्ट बहुत ही अच्छा तरीका से चेक कर पाऐंगे।
जिसका लिंक मैंने इस पोस्ट के नीचे दे दिए हैं वहां से आप बड़ी आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

How To Check Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022

* 12th स्क्रुटनी रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर के स्क्रीन पर जाना होगा
* आपको सर्च करना है!
Bihar Board Scrutiny Result 2022 सर्च करने के बाद आपको सीधे बिहार बोर्ड का official वेबसाइट है वहां पर लेकर चला जाएगा उस में पहला लिंक को Open करना है और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या Roll Number डालकर आपको अपना रिजल्ट चेक कर लेना है, इसका प्रिंट आउट करके अपने पास रख लेना है।

इसे भी पढ़े:-http://allnewsinhindi.com/bihar-board-scrutiny-result-2022-class-12/

Post Name Bihar Board Scrutiny Result 2022
Scrutiny ka result kab aayega Bhut jald
Exam Name intermediate (Arts, Commerce, Science)
Official website Click Here
Check 12th Scrutiny Result 2022 Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *