Bihar Board Scrutiny Result 2022

Bihar Board Scrutiny Result 2022 इस तारीख को आएगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट यहां से करें चेक

Bihar Board Scrutiny Result 2022 इस तारीख को आएगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट यहां से करें चेक

Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022 इस तारीक को आएगा बिहार बोर्ड 12th के यानी इंटर का नतीजे 16 मार्च 2022 को जारी कर कर दिए थे ।लेकिन कुछ ऐसे भी छात्र एवं छात्राएं है जो अपना रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है, उन छात्र-छात्राओं का कहना है कि मैंने जितने प्रश्न का हल करके आया था उस हिसाब से मुझे अंक नहीं मिले हैं। इसके बाद बिहार बोर्ड के अध्यक्ष महोदय ने छात्र तथा छात्राओं के हित में आपसी मीटिंग करने के बाद स्क्रुटनी फॉर्म भरबाने का आदेश दिया। उसके बाद बहुत छात्र-छात्राओं ने स्क्रुटनी फॉर्म भरा अब उनका रिजल्ट आने का इंतजार है।
तो स्टूडेंट आपको इस पोस्ट पर बने रहना है हम आपको रिजल्ट की सभी जानकारी इस पोस्ट पर देने वाले हैं कि रिजल्ट कब तक आएगा आप कैसे चेक कर पाएंगे अपना रिजल्ट।

स्टूडेन्ट मैं आपको बता दूं कि स्कूटनी का रिजल्ट का लिंक जारी कर दिया गया है और वहां से आप बड़ी आसानी से चेक कर पाएंगे और मैंने उस लिंक को आप की सुविधा के लिए दिए हैं जहां से आप बड़ी आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे

Bihar Board Inter (12th) Scrutiny Result 2022 Full Information

Students Scrutiny 12th Ka Result Kab Tak Aayega मैं आपके बता दूं कि बहुत जल्द प्रकाशित किए जाएंगे और स्क्रुटनी का रिजल्ट देने में बिहार बोर्ड ने आपका ज्यादा समय नहीं लेगा और और इसी सप्ताह में 12th यानी इंटर स्क्रुटनी रिजल्ट जारी कर देंगे, जैसे ही कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन आता है तो हम आप लोगों को इसी वेबसाइट पर अपडेट करते रहेंगे आप लोगों को इसी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक करना है कि मेरा रिजल्ट आया है या नहीं,और जिस लिंक पर रिजल्ट जारी होगा उस लिंक को हम पोस्ट के नीचे दे दिए हैं जहां से आप लोग बड़ी आसानी से चेक कर पाएंगे अपना रिजल्ट।

Post Name Bihar Board Scrutiny Result 2022
Board Name Bihar School Examination Board
Exam Name Inter (Science,Commerce,Arts)
12th Scrutiny Result 2022 Available soon

Kaise kren Check Bihar Board 12th Scrutiny Result

Step-1. सबसे पहले आप 12th स्क्रूटनी देखने के लिए बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाइये। जिसका लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

Step-2. अब वेबसाइट के Home page पर ‘Scrutiny result for the Class 12 exam’ पर क्लिक करें।

स्टेप-3. अब आप अपने एप्लीकेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन आईडी से लॉगइन करें।

Step-4. लॉगइन करआपका रिजल्ट खुल के आ जाएगा।

Step-5. अब आप अपने रिजल्ट को प्रिंट करके रख लें।

Important links

Official website Click Here
12th Scrutiny Result 2022 Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *