Bihar Board Scrutiny Result 2022 Class 12

Bihar Board Scrutiny Result 2022 Class 12 यहां से करे अपना रिजल्ट चेक सबसे आसान विधि

Bihar Board Scrutiny Result 2022 Class 12 यहां से करे अपना रिजल्ट चेक सबसे आसान विधि:

12th Scrutiny Result 2022 Kab Aayega बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट यानी कि ट्वेल्थ का रिजल्ट 16 मार्च 2022 को घोषित कर दिए। लेकिन कुछ ऐसे छात्र एवं छात्राएं हैं जो अपना रिजल्ट से और असंतुष्ट हैं वह बोल रहे हैं कि मैंने जितने प्रश्न को हल किए थे उसके मुताबिक मुझे मार्क्स नहीं दिया गया। इसके लिए बिहार बोर्ड के अध्यक्ष छात्र हित में फैसला लेते हुए स्क्रुटनी फॉर्म भरवाने का फैसला किया। तो बहुत सारे स्टूडेंट स्क्रूटनी का फॉर्म भरे अब रिजल्ट आने के इंतजार में है। तो स्टूडेंट आप लोग इस पोस्ट पर अंत तक बने रहें हम आपको सभी जानकारी इस पोस्ट में देने वाले हैं की रिजल्ट कब आएगा साथ में यह भी बताएंगे कि आप अपना रिजल्ट कैसे चेक कर पाएंगे।

स्टूडेंट जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं कि स्क्रूटनी का रिजल्ट जिस लिंक पर जारी करेंगे वह लिंक एक्टिव कर दिया गया है जो कि मैंने उस लिंक को नीचे में आप लोगों को सुविधा के लिए दे दिए हैं वहां पर जा कर के अपना रिजल्ट बिल्कुल आसान तरीका से चेक कर पाएंगे।

Inter Scrutiny Result Bihar Board 2022 Overview

Bihar Name Bihar School Examination Board
Post Name Bihar Board Scrutiny Result 2022 Class 12
 Exam Name 12th{science, commerce, arts}
12th scrutiny result 2022 Available soon
Official website Click Here

 

Scrutiny Result 12th 2022 Date तो अब मैं स्टूडेंट आप लोगों को बताने वाले हैं कि स्क्रूटनी का रिजल्ट कब तक आ जाएगा। स्टूडेंट ज्यादा समय बिहार बोर्ड स्क्रुटनी का रिजल्ट देने में नहीं लगाएगा बस इसी सप्ताह बिहार बोर्ड ट्वेल्थ स्कूटनी का रिजल्ट जारी करने वाले हैं। जब ही ऑफिशियल कोई नोटिफिकेशन आएगा तो हम आप लोगों को इसी वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर आते रहेंगे तो इसीलिए आप लोग इस वेबसाइट पर जाकर के चेक करते रहें कि कब आएगा स्कूटनी का रिजल्ट। और जिस लिंग पर स्कूटनी का रिजल्ट जारी करेंगे वह लिंक भी हमने नीचे में दे दिए हैं जब ही स्कूटनी का रिजल्ट जारी होगा तुरंत आपको यह लिंक काम करने लगेगा और अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

How To Check Bihar Board 12th Scrutiny Result

Step-1. सबसे पहले आप इंटर स्क्रूटनी देखने के लिए बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाइये। जिसका लिंक इसी पोस्ट के नीचे दिया गया है।

Step-2. अब वेबसाइट के होम पेज पर ‘Scrutiny result for the Class 12 exam’ पर क्लिक करें।

स्टेप-3. अब आप अपने एप्लीकेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन आईडी से लॉगइन करें।

Step-4. लॉगइन करते ही आपका रिजल्ट खुल के आ जाएगा।

Step-5. अब आप अपने रिजल्ट को प्रिंट करके रख लें।

Check class 12th scrutiny result 2022 Click Here
Official website Click Here

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *