Bseb 10th Result 2022 Topper List

Bseb 10th Result 2022 Topper List बिहार बोर्ड मैट्रिक के टॉपर स्टूडेंट का पुनः मूल्यांकन शुरू:-

Bseb 10th Result 2022 Topper List बिहार बोर्ड मैट्रिक के टॉपर स्टूडेंट का पुनः मूल्यांकन शुरू:-

Bseb 10th Result 2022 Topper List हेलो दोस्तों बिहार बोर्ड की ओर से आप लोगों के लिए जो परीक्षार्थी मेट्रिक का एग्जाम दिए हैं उन सभी के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है कि आप लोगों का रिजल्ट अब बहुत जल्द प्रकाशित कर दिया जाएगा क्योंकि जो स्टूडेंट सब टॉप किया है उन सभी स्टूडेंट का कॉपी पुनः मूल्यांकन शुरू कर दिया है कि कहीं फिर से कोई गड़बड़ी तो नहीं है कॉपी में।

क्योंकि 2017 के इंटरमीडिएट के टॉपर वाले स्टैंड में गड़बड़ी पाई गई थी इसीलिए अब टॉप घोषित करने से पहले पुणे मूल्यांकन होता है और बाद में उनका इंटरव्यू भी लिया जाता है कि वास्तव में वह स्टूडेंट टॉप करने लायक है या नहीं। तो दोस्तों आप लोग सोच रहे होंगे कि अब हम लोगों का रिजल्ट कब तक आएंगे तो स्टूडेंट आप लोग इस पोस्ट पर अंत तक बने रहें आपको सभी जानकारी मिल जाएगा साथ में यह भी मिलेगा कि रिजल्ट को अपने से ही चेक कैसे कर सकते हैं।

Bseb 10th Result 2022 Topper List स्टूडेंट आप लोगों को मन में चल रहा होगा कि मोतिहारी जिला में आज तो एग्जाम है फिर कैसे टॉप्रों का वेरिफिकेशन शुरू हो कैसे गया सिर्फ एक ही परीक्षा का रद्द किया गया था वह भी गणित का और चार परीक्षा का अनुमान तो लग ही गया होगा कि कौन स्टूडेंट किस लाइक है और उन्हें कितने मार्क आने वाला है।

स्टूडेंट मैं बता दूं की मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी तक चला था और उनका मूल्यांकन भी अब समाप्त हो गया है साथ में जो स्टूडेंट टॉप करने वाले हैं उन्हें सूडेंट का कॉपी का मूल्यांकन भी फिर से शुरू कर दिया है स्टूडेंट द्वारा मूल्यांकन इसीलिए करता है कि कोई स्टूडेंट में ऐसा ना हो कि टॉप करने वाले कोई हो और टॉप किसे भी कर दिया जाए।

ऐसे करें अपना रिजल्ट का चेक:-

1. सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट पर जाना है।
2. उसके बाद आपको होम पेज पर दिखाई देगा मैट्रिक रिजल्ट 2022 उस पर आपको क्लिक कर देना है।
3. उसके तुरंत बाद आपको नया पेज ओपन हो जाएगा।
4. उसके बाद अपना रोल नंबर रोल कोड और अपना जन्म तिथि देख कर के अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

इस बार बिहार बोर्ड की ओर से ग्रेस मार्क का भी अच्छा प्रावधान किया गया है:-

तो दोस्तों मैं आपको बता दूं की इस बार जो स्टूडेंट किसी एक विषय में 10 मार्क्स से फेल कर रहे हैं तो उन्हें स्टूडेंट को ग्रेस मार्क दे करके उसे पास कर दिया जाएगा और यदि कोई स्टूडेंट 10 मार्क्स से दो विषय में फेल जैसे कि किसी एक विषय में 5 मार्क्स से और किसी एक विषय में 5 मार्क्स से तो भी उसे पास कर दिया जाएगा। इसीलिए दोस्तों आप लोगों घबराना नहीं है यदि आपको यह लग रहा है कि हम किसी एक विषय में फेल कर जाएंगे तो भी उन्हें पास कर दिया जाएगा यदि उन्हें पास करने के लिए 10 मार्क्स की जरूरत है तो उन्हें कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

Check 10th Result 2022 Click Here
Official Website Click Here

यदि आपको यह पोस्ट अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद।

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *