10th Result 2022 Bihar Board Kab Niklega

10th Result 2022 Bihar Board Kab Niklega बिहार बोर्ड 10वीं के परिणाम जल्द होंगे जारी जानिए कब तक आएगा आप लोगों का परीक्षा परिणाम पूरा स्पष्ट रूप में

10th Result 2022 Bihar Board Kab Niklega बिहार बोर्ड 10वीं के परिणाम जल्द होंगे जारी जानिए कब तक आएगा आप लोगों का परीक्षा परिणाम पूरा स्पष्ट रूप में:-

10th Result 2022 Bihar Board Kab Niklega हेलो दोस्तों आपको अपने ही वेबसाइट ऑल न्यूज़ इन हिंदी में आपका स्वागत है स्टूडेंट हम आपलोगों को बताने वाले हैं कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कब आएगा रिजल्ट आने के बाद अपना रिजल्ट कैसे चेक कर पाएंगे उन सभी बातों की जानकारी हम इस पोस्ट में देने वाले हैं इसीलिए दोस्तों आपलोग इस पोस्ट पर अंत तक बने रहें।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपना रिकॉर्ड लगातार 4 वर्षों से ऐसा बना रहा है जैसे पूरे भारत में कोई नहीं बनाया है। एग्जाम लेने के कुछ ही दिनों बाद रिजल्ट को प्रकाशित कर देते हैं जैसे कि इंटरमीडिएट का एग्जाम 1 फरवरी से शुरू हुआ था और उनका रिजल्ट 16 मार्च को दे दिया। लेकिन मैट्रिक का रिजल्ट बहुत जल्द प्रकाशित करने वाला था बिहार बोर्ड 10th कॉपी का मूल्यांकन समाप्त हो गया है लेकिन एक लोचा यह लगा है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का जो एग्जाम हुआ था गणित का उसका प्रश्न पत्र एक घंटा पहले लीक हो गया था जिसके चलते उन परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा और उसे पुनः परीक्षा 24 मार्च को आयोजित करने की फैसला लिया गया।

10th Result 2022 Bihar Board Kab Niklega

गणित के एग्जाम समाप्त होने के तुरंत बाद कॉपी चेक करने में 1 से 2 दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा स्टूडेंट और कॉपी का जब मूल्यांकन खत्म हो जाएगा 24 फरवरी वाला। पहले जो एग्जाम हुआ है जिन का एग्जाम कैंसिल नहीं हुआ है उनका तो मूल्यांकन समाप्त हो गया है अब इसका मूल्यांकन समाप्त होगा एग्जाम के बाद और तुरंत रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अप्रैल के फर्स्ट वीक में हंड्रेड परसेंट रिजल्ट आ जाएगा।

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक:-

1. सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट पर जाना है।
2. उसके बाद आपको होम पेज पर दिखाई देगा मैट्रिक रिजल्ट 2022 उस पर आपको क्लिक कर देना है।
3. उसके तुरंत बाद आपको नया पेज ओपन हो जाएगा।
4. उसके बाद अपना रोल नंबर रोल कोड और अपना जन्म तिथि देख कर के अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Check 10th Result 2022 Click Here
Official Website Click Here

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *