Ctet 2022 Notification

Ctet 2022 Notification : खुशखबरी! इस दिन जारी हो सकता है सीटेट जुलाई परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, यहां करें चेक

Ctet 2022 Notification -केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Ctet Notification 2022 -Highlights

Authority Name Central Board of Secondary Education (CBSE)
Exam Name Central Teacher Eligibility Test 2022 (CTET)
Date of Examination __ जुलाई 2022
Mode of Application Online
Exam Level National
Official website www.ctet.nic.in

सीटेट 2022 नोटिफिकेशन कब आएगा ?( Ctet 2022 notification kab aayega)

CTET 2022 Notification release date: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है। इस शिक्षक परीक्षा में शामिल होने वाले देशभर के लाखों उम्मीदवार काफी समय से नोटिफेकेशन का इंतजार कर रहे हैं। वैसे अब उम्मीद लगाई जा रही है कि यह इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। संभावनाएं जताई जा रही है कि जून माह के अंतिम सप्ताह तक CTET 2022 के लिए अधिसूचना जारी हो जाएगा।

एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ctet.nic.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हमारी वेबसाइट पर भी आपको नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक भेज दिया जाएगा।

Ctet 2022 application form बीते वर्ष कब जारी हुई थी नोटिफिकेन

साल 2021 की CTET परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 20 सिंतबर को जारी की गई थी, वैसे बीते वर्ष कोरोना के बढ़ते केस के कारण नोटिफिकेशन जारी होने में इतना समय लग गया था। इस बार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड समय से ही अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीटीईटी 2022 परीक्षा का आयोजन जुलाई से अगस्त 2022 के बीच होना संभव है। हालांकि अभी जो तारीख लेकर आई है उसमें कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। आप सभी उम्मीदवार को बता दें कि CTET केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आयोजित CTET, राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। इसके माध्यम से केंद्र सरकार के तहत स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक शिक्षकों के रूप में किसे नियुक्ती की जाती है। इस परीक्षा का आयोजन एक साल में दो बार किया जाता है।

Important links

Official website Click Here
Join telegram links Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *