CTET EXAM : सीटेट एग्जाम कोरोना के चलते हुई रद्द, ऑफिसियल सूचना जारी? जानें अपडेट

CTET EXAMCTET EXAM : पूरे देश में केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूलों के साथ साथ अन्य कई सरकारी विद्यालयों में टीचर बनने की तैयारी कर रहे लाखों उम्मीदवार के लिए सीबीएसई ने सीटेट एग्जाम कार्यक्रम शुरू कर दिया है। पहले दो दिनों के लिए 74 शहरों में 243 परीक्षा केंद्रों पर 2 लाख 59 हजार से ज्यादा अभियार्थी के लिए यह एग्जाम आयोजित की जा चुकी है।
28 दिसम्बर 2022 से ये एग्जाम शुरू हुई है और यह अगले 7 फरवरी 2023 तक अनेक डेट में जारी रहेगी। जिसके लिए पूरे देश से 32 लाख से अधिक अभियार्थी ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सीटेट (CTET) परीक्षार्थियों के लिए यह एग्जाम दो पालियों में आयोजित की जा रही इस एग्जाम के लिए सीबीएसई ने 26 दिसम्बर को प्रवेश पत्र जारी किया था।
CTET EXAM
CTET EXAM
CTET EXAM (सीटेट) को लेकर आ रही बुरी ख़बर –
सीटेट परीक्षा सीबीएसई के तहत आयोजन किया जाता है और यह एग्जाम पूरे देश में अनेकों सेंटर (CTET EXAM CENTRES) पर आयोजित की जाती है। जैसा कि हमने आप सभी को बताया कि एग्जाम 28 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है और आगे 7 फरवरी 2023 तक एग्जाम का आयोजन विभिन्न सेंटर पर किया जाएगा।
फिलहाल देश में कोरोना के मामले बहुत ही रफ्तार आगे की ओर से बढ़ रहे हैं और इस विषय पर सीबीएसई अब इस एग्जाम को लेकर एक बड़ा निर्णय ले सकता है। हमारी टीम को मिल रही खबर के मुताबिक सीबीएसई इस एग्जाम को बीच में ही स्थगित कर सकती है यदि हालात काबू से बाहर होते हैं तो। फिलहाल एग्जाम रद्द होने की अफवाह भी तूल पकड़ रही है और यह पूरी तरह से गलत है।
क्या है CTET EXAM (सीटेट एग्जाम) पर ताज़ा अपडेट –
फिलहाल सीटेट परीक्षा अभी तक जितना भी समाप्त हुआ है वह सकुशल ही हुआ है और आगे केंद्रीय शिक्षक पात्रता एग्जाम मतलब सीटेट एग्जाम सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर सीबीएसई (CBSE) प्रतिबद्ध है। फिलहाल ताजा खबर के मुताबिक यह कहा जा सकता है परीक्षा को बीच में रोके जाने को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। सीबीएसई अभ्यर्थियों का हित देखते हुए इस एग्जाम को टाल भी सकती है यदि देश में कोरोना के हालात बदतर होते हैं।
सबसे तेज अप्डेट्स के लिए करें इतना –
यदि आप भी चाहते हैं सीटेट परीक्षा सहित अन्य तमाम एजुकेशनल अपडेट्स आप सभी को सर्वप्रथम और तेजी से मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस लेख के ठीक नीचे हरे रंग के पट्टी में दिया गया है। उस लिंक पर क्लिक करके आप हमारी टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *