KVS Exam Date 2023 : केवीएस 2023 की एग्जाम डेट हुई जारी, परीक्षा शहर और प्रवेश पत्र करें डाउनलोड

KVS Exam Date 2023 :जितने भी अभियार्थी ने KVS 2023 एग्जाम के लिए अपने अप्लाई पत्र जमा कर दिए हैं, वे अब KVS एग्जाम डेट 2023 की घोषणा की इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद के अनुसार केंद्रीय विद्यालय संगठन, KVS KVS एग्जाम डेट 2022-23 की पूरी अनुसूची के साथ घोषणा करने जा रहा है। पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी और गैर-शिक्षण पदों के लिए शीघ्र ही इसकी ऑफिसियल वेबसाइट www.kvsangathan.nic.in पर।

KVS हॉल टिकट जिसमें एग्जाम के दिन के लिए सभी विवरण उपस्थित हैं, एग्जाम की तिथि से लगभग 10 से 12 दिन पहले जारी किए जाएंगे। जब KVS एग्जाम की तिथि और शेड्यूल ऑफिसियल रूप से जारी किए जाएंगे तो इस पेज को बुकमार्क कर लें।

KVS Exam Date 2023
KVS Exam Date 2023

KVS Exam Date 2023 : जानें कब हो सकती है परीक्षा ?

केवीएस 13404 पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी और गैर-शिक्षण रिक्तियों को भरने के लिए एक ऑनलाइन एग्जाम आयोजित करेगा, लाखों अभियार्थी ने इसके लिए अपने अप्लाई फॉर्म जमा किए होंगे। अभियार्थी को एग्जाम में अच्छे मार्क्स प्राप्त करने के लिए अद्यतन पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न के साथ KVS 2022-23 एग्जाम के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।

परीक्षा का तरीका – ऑनलाइन

केवीएस परीक्षा दिनांक 2023 – फरवरी-मार्च 2023 (अस्थायी)

सूत्रों के मुताबिक, सभी पदों के लिए केवीएस एग्जाम फरवरी 2023 से मार्च 2023 के बीच आयोजित की जाएगी और इसके लिए हॉल टिकट एग्जाम की तारीख से लगभग 10 से 12 दिन पहले जारी किए जाएंगे। इसलिए KVS अपने ऐडमिट कार्ड जारी होने से पहले सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए KVS एग्जाम डेट 2023 जारी करेगा और इसके जनवरी 2023 के आखिरी तक जारी होने की उम्मीद है।

 

सभी अभियार्थी जिन्होंने सफलतापूर्वक ऑनलाइन अप्लाई किया है KVS भर्ती 2022-23 के लिए प्रपत्र KVS एग्जाम डेट 2023 के बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से इस पृष्ठ पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

 

KVS Exam 2023 : परीक्षा केंद्र

केंद्रीय विद्यालय संगठन केवीएस 2022-23 भर्ती के लिए निम्नलिखित एग्जामिनेशन सेंटर पर ऑनलाइन एग्जाम शुरू करेगा :

 

उत्तर प्रदेश – आगरा, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी

कर्नाटक – बेंगलुरु, मैंगलोर

गुजरात – अहमदाबाद

मध्य प्रदेश – भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर

पंजाब – चंडीगढ़, जालंधर

ओडिशा – भुवनेश्वर

उत्तराखंड – देहरादून

तमिलनाडु – चेन्नई, मदुरै

तेलंगाना – हैदराबाद

असम – गुवाहाटी, सिलचर

मणिपुर – इंफाल

महाराष्ट्र – मुंबई, नागपुर

राजस्थान – जयपुर, जोधपुर, उदयपुर

पश्चिम बंगाल – कोलकाता, सिलीगुड़ी

छत्तीसगढ़ – रायपुर

बिहार – पटना

झारखंड – रांची

आंध्र प्रदेश – विजयवाड़ा

केरल – तिरुवनंतपुरम

 

KVS Exam 2023 : एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

अब तक, परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने सार्वजनिक रूप से एग्जाम की तारीख और समय या प्रवेश पत्र जारी होने के दिन और टाइम की घोषणा नहीं की है। दूसरी तरफ, विद्यार्थियों को शीघ्र ही दोनों के बारे में एक घोषणा सुनने का अनुमान लगाना चाहिए। इसलिए, विद्यार्थियों को ऑफिसियल पोर्टल पर बार-बार जाने की आवश्यकता है। केंद्रीय विद्यालय संगठन प्रवेश पत्र 2023 के प्रकाशन के पश्चात, विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए अपनी लॉगिन जानकारी होनी चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *