Fuel Price: फिर से बढ़ोतरी की गई डीजल-पेट्रोल के दामों में, जल्दी से जांच करें नए कीमत

Fuel Price : ऑयल के कीमतों में अगर उतार-चढ़ाव होता है तो लोग इससे काफी प्रभावित होते हैं. तेल के चढ़ते और उतरते कीमत का असर लोगों की पॉकेट पर भी दिखाई देता है. वहीं अब एक बार फिर से ऑयल के कीमतों में इजाफा किया गया है. पिछले काफी समय से देश में पेट्रोल और डीजल के लिए में बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में हर रोज बदलाव देखने को मिल रहा है. पिछले काफी वक्त से कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है और अब एक बार फिर से कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गई हैं.Fuel Price

तेल की कीमत में इजाफा

मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया, जिससे वायदा कारोबार में बुधवार को कच्चे ऑयल की भाव में इजाफा देखने को मिला है. कच्चे तेल की कीमत में छह रुपये का उछाल आया. इसके साथ ही यह 7,063 रुपये प्रति बैरल हो गया.

Fuel Price
Fuel Price

इतना बैरल हुआ दाम-

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चे तेल का नवंबर डिलिवरी वाला अनुबंध छह रुपये या 0.09 प्रतिशत की तेजी के साथ 7,063 रुपये प्रति बैरल हो गया. इसमें 3,898 लॉट के लिए कारोबार हुआ. बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने से वायदा कारोबार में कच्चा तेल कीमतों में तेजी आई.

वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट कच्चा तेल

हालांकि वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट कच्चे तेल में गिरावट देखने को मिली है. वैश्विक स्तर पर वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट कच्चा तेल 0.43 प्रतिशत की गिरावट के साथ 86.55 डॉलर प्रति बैरल रह गया, जबकि ब्रेंट क्रूड का दाम 0.16 प्रतिशत की हानि दर्शाता 93.71 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *