LPG Gas Cylinder Price Today : पूरे देश में आज से गैस सिलेण्डर के नए कीमत जारी बैठक के बाद नया रेट लागू

VVLPG Gas Cylinder Price Today:- इंडेन, एचपी जैसी गैस सिलेंडर कंपनियों और भारत जैसी कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए एलपीजी की दामों में भारी गिरावट करके अपने उपभोक्ताओं को सीधा लाभ प्रदान किया है।

19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर ग्राहकों को सिलेंडर की दामों में भारी गिरावट से बड़ी राहत मिली है। जिसके चलते अब कमर्शियल एलपीजी गैस उपभोक्ताओं को सिलेंडर खरीदने के लिए कम पैसे देने होंगे। इससे जुड़ी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

LPG Gas Cylinder Price Today
LPG Gas Cylinder Price Today

LPG GAS Cylinder Price Today

आपको बता दें कि कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की दामों लगातार कमी हो रही हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर पिछले चार महीनों में 275 रुपये तक की कमी हो गया है, जिससे कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपयोगकर्ता को बड़ी राहत मिली है। इन कीमतों में हर महीने बदलाव किया जाता है। इंडेन के 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में दिल्ली में 115.5 रुपये की गिरावट की गई है।  कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये और चेन्नई में 116.5 रुपये की भारी कटौती की गई है।

GAS Cylinder Price Update

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उपयोगकर्ताओं के लिए कोई रियायत नहीं दी गई है। जिसके चलते 6 जुलाई 2022 से किचन एलपीजी गैस सिलेंडर की दामों में अभी भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसे लेकर लोगों में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि लंबे समय से इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें अभी भी 1,000 के निशान से ऊपर चल रही हैं।

गैस सिलेण्डर के नए दाम

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो इसमें लगातार 7वें महीने कटौती की गई है। इससे वाणिज्यिक गैस उपयोगकर्ताओं को बड़ी राहत मिली है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, अब दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा. कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1995.50 रुपये की जगह 1846 रुपये होगी।

मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1696 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में रसोई गैस सिलेंडर 2009.50 रुपये की जगह 1893 रुपये में मिलेगा। लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जिसके कारण यह उपभोक्ताओं के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

निष्कर्ष – LPG Gas Cylinder Price Today

इस तरह से आप अपना  LPG Gas Cylinder Price Today क कर सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की  LPG Gas Cylinder Price Today के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको LPG Gas Cylinder Price Today, इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है |

ताकि आपके LPG Gas Cylinder Price Today से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस पोस्ट से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें LPG Gas Cylinder Price Today पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

Important Link

Official Websitenew Click Here
Join Our Telegram Groupnew Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *