सभी किसान धारक के खाते में मिला ₹6000 के लाभ यहां करें जल्दी से चेक

Good News For Kisan :जितने भी किसान जो पीएम किसान का लाभ लेते हैं उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ गई है सभी के खाते में सरकार के द्वारा आज ₹6000 की लाभ को दे दिया गया है। अगर आप सभी लोग अपना खाता नहीं चेक किए हैं तो सबसे पहले आपलोग भी अपना खाता चेक कर लें जिनके खाते में अभी तक पैसा नहीं आया है उन सभी को क्या-क्या करना होगा उसकी पूरी जानकारी हम लोग जानेंगे इसलिए पूरा लेख पढ़ें। Good News For Kisan

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है ,क्योंकि केंद्र सरकार के द्वारा खाते में पैसे भेजा गया है अगर आपका पैसा अभी तक आपके खाते में नहीं आया है तो आप इस तरह से अपने पैसे का ऑर्डरभी कर सकते हैं।

जो पैसा आया है उसकी कैसे जांच करें इस लेख में पूरी प्रक्रिया विस्तार रूप से बतलाए गए हैं तो या आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि पीएम किसान के खाते में ₹6000 का लाभ है अगर आप भी लेना चाहते हैं तो पीएम किसान सेवा का स्टेटस चेक करते रहे तो आप सभी के लिए एक खुशखबरी है जैसे कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत आप सभी को 2000 से लेकर 6000 रुपए तक मिलती है जिसमें लगभग 3800000 किसानों के बैंक खाते में पैसा मिलने ही वाला है ।इस सूची में अपना नाम चेक करें क्योंकि यह लिस्ट से कई लोगों के नाम हटा दिए गए हैं कहीं आप का भी नाम तो नहीं हटा दिया गया है।

Good News For Kisan
Good News For Kisan

किसी भी जनकारी के लिए Telegram में जुड़ जाएं

पीएम किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है और इसमें किसानों को चलाना ₹6000 दिए जाते हैं और यह पैसे किसान भाई को खाते में 3 किस्तों में भेजी जाती है सरकार पिछले 30 दिनों में 3800000 से अधिक किसानों के खाते में 2000 रुपए भेजी गई है।

पीएम किसान योजना की छठी किस्त अगले महीने में भेज दी गई थी अब नवंबर में फिर से सभी किसानों के बैंक खाते में पैसे भुगतान करने ही वाले हैं। अगर आपका पैसा खाता में अभी तक नहीं आया है तो आप अपनी शेष राशि की स्थिति की जांच के लिए कुछ विशेष प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं क्योंकि इस योजना में शामिल होना चाहते हैं तो उनके लिए पंजीकरण प्रक्रिया भी चल रही है और वे पंजीकरण प्रक्रिया कर सकते हैं जिससे आप अपना PM किसान योजना के स्टेटस भी चेक कर सकते हैं।

ऐसे देखें लिस्ट में अपना नाम?

सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने राज्य का चयन करें, फिर उस राज्य में जिले का चयन करें और उस सूची में अपना नाम देखें जिस पर किसानों का पैसा गया है। या आपने अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डाला है, आप अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालकर भी अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं कि आपका पैसा आया कि नही आया।

जिन लोगों का पैसा नहीं आया है, उन लोगों को पहले आधार कार्ड खाते से अपडेट कराना होगा, बिना केवाईसी के लाखों किसानों का पैसा नहीं भेजा जा रहा है, इसलिए सबसे पहले अपना खाता KYC करवाएं।

Important Links

Check 12th Kist Payment Status Click Here
Download Beneficiary List Click Here
New Farmer Registration Click Here 
Chek 12th kist Click Here
Join Telegram Group Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *