KVS Direct Recruitment 2023: केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा के नौकरी, सैलरी 2 लाख से अधिक

 KVS Direct Recruitment 2023:- केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने डिप्टी कमिश्नर के पदों पर लबाहाली के लिए अप्लाई आमंत्रित किए हैं। भत्तों को मिलाकर के लेवल 12 के हिसाब से इन सीटों पर 78,800 रुपये से लेकर 2,09,200 रुपये प्रति महीना तक सैलरी मिलेगी। यह बहाली सीधी बहाली प्रक्रिया के माध्यम से की जाएगी।

अभियार्थी को 31 जनवरी, 2023 तक या उससे पहले उपयुक्त माध्यम से अप्लाई किया गया पत्र जमा करना होगा। उपलब्ध सीटों की कुल संख्या 07 है। अप्लाई पत्र kvsangathan.nic.in ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। अप्लाई पत्र ऑफ़लाइन भरकर डाक या व्यक्ति के तहत संयुक्त आयुक्त (प्रशासन-1), केंद्रीय विद्यालय संगठन, 18, संस्थागत क्षेत्र, शहीद जीत सिंह मार्ग, नई दिल्ली को भेजना होगा।

जिन अभियार्थी का चयन किया जाएगा, उन्हें विभिन्न केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालयों या पूरे देश  के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों और क्षेत्रीय शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थानों में तैनात किया जाएगा। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के और से एक स्वतंत्र संगठन है।

KVS Direct Recruitment 2023
KVS Direct Recruitment 2023

KVS Direct Recruitment 2023 Eligibility

शैक्षिक योग्यता: अभियार्थी के पास न्यूनतम द्वितीय श्रेणी में मास्टर डिग्री या बीएड होना चाहिए। उसके पास या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उनके पास सहायक आयुक्त के रूप में 05 वर्ष की नियमित सेवा या सहायक आयुक्त के रूप में कम से कम 01 वर्ष का अनुभव के साथ संयुक्त सहायक आयुक्त और प्रधानाचार्य के रूप में 08 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

Age Limit

अभियार्थी की उम्र 50 वर्ष होनी चाहिए। केंद्रीय विद्यालय संगठन के साथ पहले से काम कर रहे अभ्यर्थियों के मामले में कोई आयु प्रतिबंध नहीं है। गाइडलाइंस के अनुसार ओबीसी/एसटी/एससी/पीएच/एक्स सर्विसमैन के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है.

KVS Direct Recruitment 2023 Application Fee

Talking about the application fee, the candidates will have to pay an application fee of Rs 2300 to apply.

KVS Direct Recruitment 2023 Selection Process

अप्लाई पत्र भरने और जमा करने वाले अभियार्थी को आगे के साक्षात्कार दौर के लिए बुलाया जाएगा। चयनित लोगों को केंद्रीय स्कूल के विभिन्न केंद्रों में केवीएस के ओर से नियोजित किया जाएगा।

निष्कर्ष – KVS Direct Recruitment 2023

इस प्रकार से आप अपना   KVS Direct Recruitment 2023  क कर सकते हैं, अगर आप सभी को इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

साथियों यह थी आज की   KVS Direct Recruitment 2023   के बारें में पूरी महत्वपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको KVS Direct Recruitment 2023 , इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने प्रयास की गयी है |

जिससे आपके इससे जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे क्वेश्चन का जवाब इस लेख में मिल सके |

तो साथियों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस लेख से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी तरह का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस लेख से मिलने वाली जानकारी अपने साथियों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

जिससे उन लोगो तक भी यह सभी जानकारी पहुच सके जिन्हें KVS Direct Recruitment 2023  पोर्टल की जानकारी का पूरा पूरा लाभ उन्हें भी मिल सके|’

Important Link

Official Websitenew Click Here
Join Our Telegram Groupnew Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *