LPG Cylinder Price: अब सिर्फ 750 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, तुरंत कराएं बुकिंग; यहां जानें डिटेल्स

LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Price) की दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच आपके पास काम दाम के सिलेंडर (Gas Cylinder Price Delhi) खरीदने का मौका है. अगर आप भी गैस कनेक्शन लेने की योजना बना रहे हैं, तो अब आप ज्यादा पैसा नहीं खर्च करना चाहते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी ऑयल कंपनी के तहत आम जनता के लिए एक खास सुविधा शुरू की गई है, जिसमें आप सस्ते में गैस सिलेंडर ले सकते हैं. इंडेन की इस सुविधा के तहत आपको सिर्फ 750 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा.

आसमान पर पहुंची हैं गैस की कीमतें

इस समय पूरे देश भर में गैस सिलेंडर के कीमत आसमान पर पहुंच गए हैं. दिल्ली में 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये है. ऐसे में आपको गवर्मेंट कंपनी इंडेन की ओर से 750 रुपये में सिलेंडर दिया जा रहा है. यहां जानते हैं कि किस तरह से आपको कम दाम में मिलेगा गैस सिलेंडर. .

LPG Cylinder Price
LPG Cylinder Price

750 रुपये होगी गैस सिलेंडर की कीमत

इंडेन ने costumer के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा शुरू की है. इस सिलेंडर को खरीदने के लिए आपको सिर्फ 750 रुपये देने करने होंगे. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस सिलेंडर की वजह भी सामान्य सिलेंडर से कम है.

सिलेंडर की नई दरें

दिल्ली – 750
मुंबई – 750
कोलकाता – 765
चेन्नई – 761
लखनऊ – 777

14.2 किलो के सिलेंडर का रेट क्या है?

दिल्ली – 1053
मुंबई – 1052.5
चेन्नई – 1068.5
कोलकाता – 1079
लखनऊ – 1090.5

जल्द ही यह सिलेंडर सभी शहरों में उपलब्ध होगा

कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है. इस कारण इन सिलेंडरों की कीमत कम है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं. फिलहाल यह सिलेंडर 28 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही इस सिलेंडर को सभी शहरों में उपलब्ध कराने पर काम कर रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *