सोनार के दुकान GOLD खरीद रहे हैं तो 5 बातों को रखिए याद, नहीं होगा किसी तरह का धोखा, मिलेगा पुरा सोना

सोना खरीदने के पहले इन बातों का रखें ख्याल

त्योहार के दिनों में लोग गोल्ड जरूर खरीदते हैं खासकर दिवाली में जो कि नजदीक है।today gold Price in India  हालांकि, दशहरा के पहले से ही लोग सोने चांदी की खरीदारी शुरू कर देते हैं लेकिन दिवाली में घर में गोल्ड सिल्वर जरूर लाते हैं। अगर आप भी इस दिवाली अपने घर गोल्ड लाने की तैयारी कर रहे हैं तो ऐसी स्थिति में आपको सोना खरीदने से पहले कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना होगा।today gold Price in India 

today gold Price in India 
today gold Price in India

हॉल मार्क और पंजीकृत दाम की रखें जानकारी

गोल्ड खरीदते समय हॉलमार्क और उसकी पंजीकृत कीमत का पता जरूर रखें। यह भी जानें कि 24K, 22K या 18K के लिए अलग अलग भाव होता है। सोने के रीसेलिंग कीमत और बाय बैक पॉलिसी के बारे में भी बढ़िया जानकारी होनी चाहिए।

आनलाइन या फिर क्रेडिट या डेबिट कार्ड से करें पेमेंट

जब आप गोल्ड खरीदते हैं तो दुकानदार से इसका रसीद जरूर लें। पैसा देते समय ध्यान रखें कि कैश के बजाय आनलाइन या फिर क्रेडिट या डेबिट कार्ड से पेमेंट करें। today gold Price in India  ऐसा करके आप दुकानदारों के द्वारा की जा रही ठगी से बच सकते हैं।

GST और मेकिंग चार्ज पर वसूला जाता है अधिक रकम 

इसके अलावा GST और मेकिंग चार्ज के नाम पर भी ग्राहकों के साथ ठगी की जाती है। ग्राहकों से अधिक GST और मेकिंग चार्ज ले लिया जाता है। कभी भी पूरे रकम पर GST नही दीजिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *