Ration Card 2022

Ration Card 2022 : नई घोषणा सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों राशन कार्ड धारक बोले-सरकार ने द‍िल जीत ल‍िया

राशन कार्ड पर मुफ्त राशन: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर कार्डधारकों के लिए एक बड़ा घोषणा किया गया है. सरकार की ओर से एक बार फिर से मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

यूपी में मुफ्त राशन: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार 2.0 का गठन मार्च 2022 में किया गया था। जुलाई के पहले सप्ताह में सरकार के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के बाद मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस ऐलान के बाद यूपी के लोगों में खुशी की लहर गूंज रही हैं 

100 दिन पूरे होने पर दिया तोहफा

यूपी में दूसरी बार योगी सरकार बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने 26 मार्च को मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया. अब जब सरकार के 100 दिन पूरे हो गए तो इस योजना को एक बार फिर तीन महीने के लिए बढ़ाने की घोषणा की गई। हालांकि सरकार ने यह ऐलान 100 दिन पूरे होने से पहले ही कर दिया था।

कार्डधारकों के लिए 35 किलो राशन का प्रावधान

आपको बता दें कि यूपी की जनता के लिए योगी सरकार ने अंत्योदय योजना के तहत 30 जून तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था. योजना के तहत कार्डधारकों को 35 किलो राशन दिया जाता है। राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आदि सब कुछ रहता है। राज्य सरकार की इस योजना के अलावा उत्तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत मुफ्त राशन भी दिया जा रहा है।

30 सितंबर तक जारी रखने का फैसला

योगी सरकार ने 4 जुलाई को दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे कर लिए हैं. ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 सितंबर तक जारी रखने का फैसला किया गया है. सूत्रों का यह भी कहना है कि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर विचार कर रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *