RPF Constable New Vacancy 2022 : आरपीएफ कॉन्स्टेबल के लिए 9500 पदों पर बंपर भर्ति, 10वीं पास आवेदन कर पाएंगे, आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया दिया गया है।

RPF Constable new vacancy 2022 : रेलवे ने आरपीएफ कांस्टेबल 2022 के लिए 9500 पदों पर बंपर बहाली निकाला है। रेलवे के तहत यह बहुत बड़ी रिपोर्ट सामने निकल कर आ रही है। आरपीएफ कांस्टेबल 2022 में बहाली होने के लिए 10 वीं या 12 वीं पास होना बहुत ही जरूरी है। डिटेल में जानकारी के लिए नीचे दिए गए पोस्ट को पढ़ें। 

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हिंदी न्यूज़ अपडेट में। आज का यह लेख अभियथियोंं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है जो सरकारी नौकरी के लिए इंतजार कर रहे हैं, उनको बता दे, रेलवे ने आरपीएफ कांस्टेबल बहाली के लिए 9500 पदों पर बंपर बहाली निकालने वाला है, जल्द ही रेलवे के द्वारा यह घोषणा किया जाएगा। 

RPF Constable new vacancy 2022
RPF Constable new vacancy 2022

अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है। रेलवे ने उन सभी विद्यार्थियों को मौका दिया है जो 2022 मैं अपनी सरकारी जॉब की तैयारी में जान जी लगाकर लगे हुए हैं। अगर आप 2022 में सरकारी नौकरी नहीं कर पाए तो कहीं ना कहीं आप में ही कुछ कमियां होगा। क्योंकि सरकार के द्वारा 2022 में बहुत सारी सरकारी नौकरियां युवाओं के लिए दिया जा रहा है। 

RPF Constable Bharti 2022 Total Post

दोस्तों आप सभी को बता दें, कि रेलवे के द्वारा अभी पूरी तरह से नहीं बताया गया है कि कितने पोस्ट पर आरपीएफ कांस्टेबल 2022 के लिए बहाली निकाला गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि 9500 पदों पर रेलवे के द्वारा आरपीएफ कांस्टेबल 2022 के लिए दिया गया है। 

अगर आप आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको आरपीएफ कांस्टेबल के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पार करना होगा। रेलवे के द्वारा आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए पात्रता मानदंड जारी किया गया है जो नीचे दिया गया है।

RPF Constable Bharti 2022 Fee Detail 

सभी उम्मीदवारों को लग रहा होगा कि रेलवे के द्वारा आरपीएफ कांस्टेबल 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कितना फी लग रहा है, नीचे आपको फी का डाटा मिल जाएगा। नीचे दिए गए डेटा को अच्छी तरीके से आप समझ सकते हैं। आप अगर GEN/OBC कैटेगरी से बिलॉन्ग करते हैं तो आपको ₹500 काफी लगेगा।  और अगर आपके SC/ST/PH/Female कैटेगरी से बिलॉन्ग करते हैं तो  आपको ₹250 फी लगेगा। अगर आपको आरपीएफ कांस्टेबल 2022 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को भरने में किसी भी प्रकार की त्रुटि होती है तो उसमें करेक्शन के लिए लड़ाई ₹250 चार्ज लगेगा। 

Category Fee Detail
GEN/OBC ₹500
SC/ST/PH/Female ₹250
Correction Charge ₹250

RPF Constable Bharti 2022 Age Limit

दोस्तों अब हम बात करते हैं कि कितने उम्र के लोग रेलवे के तहत जारी किए गए आरपीएफ कांस्टेबल बहाली के लिए अप्लाई कर पाएंगे रेलवे के द्वारा जारी किए गए क्राइटेरिया के अनुसार, अगर आपका उम्र 18 साल से कम है तो आप आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे और अगर आपका उम्र 25 वर्ष से ऊपर है, तो भी आप ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएंगे .अगर आपका उम्र 18 वर्ष से 25 साल के बीच है तो आप आरपीएफ कांस्टेबल बहाली 2022 के लिए एलिजिबल हैं।

Category Age Limit 
GEN/OBC 18-25
SC/ST 18-30

RPF Constable new vacancy 2022 Eligibility Criteria

अब हम बात करते हैं, रेलवे के द्वारा जारी किए गए इस वैकेंसी का लाभ कौन-कौन से अभ्यर्थी कर पाएंगे। आपको बता दे, वैसे विद्यार्थी जो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अपने कक्षा 10वीं पास किया है, वह रेलवे के द्वारा जारी किए गए आरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के योग्य हैं। वैसे विद्यार्थी जो कक्षा 10वीं पास नहीं किए हैं, वह इस वैकेंसी के लिए योग्य नहीं है। अगर आप कक्षा 12वीं पास किए हैं, तो आप आरपीएफ कांस्टेबल तथा आरपीएफ एसआई बहाली 2022 के लिए भी ऑनलाइन आवेदन को कर सकते हैं। 

सरकारी जॉब के अपडेट के लिए ज्वाइन करें। 

दोस्तों अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और किसी भी प्रकार के वैकेंसी का अधिसूचना सबसे पहले पाना चाहते हैं तो आप हमारे वेबसाइट के साथ जुड़े रहें, आपको सरकारी जॉब से संबंधित किसी भी तरह के अगर अधिसूचना आएगा, तो सबसे पहले आप तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही अगर आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करना चाहते हैं, तो लिंक दिया गया है। हमारे टेलीग्राम ग्रुप पर आप नौकरी से संबंधित किसी भी प्रकार के प्रश्न पूछ सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *