Sarso Tel Ka Bhav: सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, 60 रुपये सस्ते में यहां से करें खरीदारी

Sarso Tel Ka Bhav: पूरे देश में अब शादियों की माहौल चल रही है, जिसके चलते खाने योग्य तेल की खर्च भी बढ़ गई है। अगर आपके घर में शादी या कोई और फंक्शन होने वाला है तो फिर अब सरसों तेल की खरीदारी करने का यह बहुत ही अच्छा मौका है।

सरसों का तेल इन दिनों अपने उच्चतम लेवल कीमत से करीब 60 रुपये सस्ते दामों में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर आप मोटी रकम बचा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों का तेल लेने के लिए 150 रुपये प्रति लीटर से भी कम खरीदने पड़ रहे हैं।

Sarso Tel Ka Bhav
Sarso Tel Ka Bhav

खुदरा बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार सरसों तेल की दामों में आने वाले दिनों में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

जानें सरसों तेल का रेट

भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में सरसों तेल का कीमत लगातार घटते जा रहा है। दिल्ली से भिड़े यूपी के जिला बुलंदशहर में वीरवार को सरसों तेल का कीमत 140 रुपये प्रति लीटर रहा।

इससे पहले लगातार दो दिन सरसों तेल की दाम दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद में 142 रुपये लीटर दर्ज किए गए थे। मंगलवार बुलंदशहर में 141 रुपये प्रति लीटर रहा। 4 नवंबर को सबसे कम सरसों तेल की कीमत मुजफ्फरनगर में 141 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।

कानपुर सहित यहां जानें सरसों तेल का भाव

यूपी की उद्योग नगरी कानपुर शहर में सरसों तेल का भाव इन दिनों बढ़ता दिख रहा है। यहां ताजा भाव 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इससे दो दिन पहले 4 नवंबर को गाजियाबाद में 147 रुपये दर्ज किये गए।

वहीं, लगातार 17 दिन अधिकतम सरसों के तेल का दाम कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर देखने रहे। इसलिए, अगर आप फेस्टिव सीजन में सरसों का तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह सबसे शानदार अवसर है।

अगर आपने खरीदारी का यह मौका गंवाया तो फिर आपको पछताना पड़ सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *