Sell Old coins and notes 2023 : आपके पास भी अगर यह सिक्का और नोट है तो मिलेंगे लाखों रुपए तुरंत, बन सकते है आप भी करोड़पति।

Sell Old coins and notes 2023 : आप लोग तो जानते ही होंगे कि हर कोई रातो रात लखपति बनना चाहता है और सर्च करता है “पुराने सिक्के कैसे बेचे?” या (पुराने सिक्के की कीमत क्या है कहां पर बेचा जाए?) जैसे अनेक नोट और सिक्के बेचे से जुड़े सवाल जवाब जो आपके मन में कहीं ना कहीं होंगे कि कैसे हम इससे लखपति बना जा सकता है।

तो आपके लिए खुशखबरी है और बहुत बढ़िया अवसर है फटाफट से इसका लाभ यहां पर बताए गए तरीके का प्रयोग करके उठाएं और पाएं लाखों रुपए तुरंत क्योंकि बहुत कम लोग अभी भी इसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं तो आप पीछे ना रहे जल्दी से फायदा उठाएं।

Sell Old coins and notes 2023
Sell Old coins and notes 2023

आज के इस कलयुग जमाने में लोगों को सिक्के बेचने और खरीदने पुराने नोटों का सही प्रयोग करने के बारे में पूरी जानकारी ना होने के कारण उन्हें बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है तो आइए जानते हैं जानकारी हेतु पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योंकि एकतरफा प्यार और आधा अधूरा ज्ञान दोनों नुकसानदायक होता है।

Sell Old coins and notes 2023 Overview

लेख का शीर्षक पुराने नोट और सिक्के बेचे 2023
बेचना सिक्के और नोट
साल 2022–23
पुराने सिक्कों की कीमत ग्राहक पर निर्भर
दर 5 से 50
देश भारत
नोट्स/सिक्कों की गुणवत्ता पुराना, प्राचीन और अनोखा
वेबसाइट www.ebay.com

जी हां अगर आप भी रातो रात अमीर बनने की ख्वाहिश रखते हैं और अपने किस्मत खोलना चाहते हैं तो यह सिक्के और नोट अगर आपके पास है तो आप अपने आप को अमीर महसूस अभी से शुरू कर दीजिए क्योंकि आपके गरीबी के दिन जाने वाले हैं कुछ दुर्लभ नोट और सिक्के जो बहुत पहले हुआ करते थे।

अगर आपने बचा कर रखे हैं संजोग कर रखा है तो यार आपको बनाएगा लखपति अभी बहुत कम समय में आगे बताया गया पूरा तरीका और ट्रिक को फॉलो कर के पंजीकृत करें तुरंत लाभ।

how Sell Old coins and notes 2023

Sell Old coins and notes 2023 : ज्यादातर लोग पैसे को तिजोरी में संजोग कर रखते हैं लेकिन उनका फायदा नहीं उठा पाते हैं तो उनके लिए भाई जाग जाओ जल्दी से फायदा उठाओ अगर कोई आपको एक रुपए ₹2 ₹5 ₹10 ₹20 के सिक्के के आपको लाखों रुपए दे रहा है तो इससे ज्यादा आसान और सरल क्या हो सकता है।

अपने जहां कहीं भी पुराने नोट सिक्के को बेचने के लिए रखा है उसे जल्दी से एकत्रित कर ले इन सभी सिक्कों को ऑनलाइन नीलाम किया जाता है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि नोट में कुछ नंबर जो लिखा होना अति अनिवार्य है वह होना ही चाहिए तभी जो व्यक्ति सिक्का खरीदेगा जहां पर आप बेचने वाले हैं वह पैसे देने के लिए तैयार होगा और बहुत ज्यादा अच्छी रकम आपको मिलने वाली है।

अक्सर बहुत ज्यादा लोगों के मन में बहुत सारे सवाल होते हैं के पुराने नोट और सिक्के कहां बेचे जा कैसे बेचे जाए ऑनलाइन के माध्यम से फटे पुराने नोट और सिक्के राम कैसे बन सकते हैं आगे स्टेप बाय स्टेप जानकारी पढ़ें

स्टेप बाय स्टेप पुराने सिक्के और नोट कैसे बेचें 2023

  • सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक फरजाना होगा जो पुराने नोट और सिक्के बेचे जाते हैं।
  • सबसे पहले आपको उस वेबसाइट पर अपना ईमेल आईडी से अकाउंट बनाएं और सिक्के बेचे।
  • अकाउंट बनाने के बाद आपके पास पुराने नोट के फोटो अपलोड करें।
  • अगर आपके पास सिक्का है तो सिक्के की फोटो अपलोड करें।
  • अपना मोबाइल नंबर जरूर रजिस्टर्ड करें।
  • आपके मोबाइल पर ओटीपी से वेरिफिकेशन जरूर करें।
  • जिस किसी भी सिक्का खरीदना होगा वह आपसे तुरंत कांटेक्ट कर लेगा।
  • ध्यान रहे अपने सिक्के और नोट की मनचाही कीमत लगाकर बेचें।
  • इस तरह पुराने सिक्के और नोट सेल करें या बेचें।

old coin sell important link

₹1 का सिक्का बेचे click here
₹2 का सिक्का बेचे click here
₹5 का सिक्का बेचे click here
₹10 का सिक्का बेचे click here
₹20 का सिक्का बेचे click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *