Gold Price Today : धनतेरस से पहले लगातार घट रहे गोल्‍ड के दाम, चांदी में भी आई 487 रुपये की गिरावट, देखें नए भाव

Gold Price Today : दिवाली और धनतेरस का त्योहार नजदीक है और इस शुभ अवसर पर लोग सोना खरीदना पसंद करते हैं. अगर आप भी गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बता दें सोने के भाव में आज फिर गिरावट दर्ज की गई है.gold price today कमजोर वैश्विक रुख के कारण राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सोना 276 रुपये की गिरावट के साथ 50,471 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. पिछले कारोबार में यह कीमती धातु 50,747 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी.

Gold Price Today
Gold Price Today

चांदी भी 487 रुपये घटकर 56,406 रुपये प्रति किलो रह गई, जो 56,893 रुपये प्रति किलो थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,643.5 डॉलर प्रति औंस पर था जबकि चांदी 18.62 डॉलर प्रति औंस पर थी.Gold Price Today 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिसर्च एनालिस्ट दिलीप परमार ने कहा, ‘स्पॉट कॉमेक्स गोल्ड में थोड़ा कम कारोबार हुआ क्योंकि निवेशकों ने मिले-जुले संकेतों का आकलन किया, जिसमें ट्रेजरी यील्ड में बढ़ोतरी और नीति निर्माताओं की अधिक तीखी टिप्पणी शामिल है.

पिछले साल से बेहतर बिक्री की उम्मीद
चांदनी चौक ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष योगेश सिंघल का कहना है कि ज्वैलरी बाजार में धनतेरस और दिवाली पर सोने और चांदी की मांग बढ़ जाती है. डिमांड बढ़ाने के लिए ज्वैलर्स ग्राहकों को ऑफर्स भी दे रहे हैं. Gold Price Today धनतेरस के लिए सोने और चांदी के सिक्कों की बुकिंग और खरीदारी शुरू हो चुकी है. सिंघल ने कहा कि इस बार पिछले साल से बेहतर बिक्री की उम्मीद है.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *