Up Board Result 2022

Up Board Result 2022 : 47 लाख स्टूडेंट को है इंतजार, आखिर कब आएगा यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022

Up Board Result 2022 :-हेलो फ्रेंड आप सब का इस पोस्ट में स्वागत है तो दोस्तों आप सब को आज हम बताने वाले हैं यूपी बोर्ड 10वीं के रिजल्ट के बारे में तो दोस्तों आइए आप सब की इंफॉर्मेशन के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड आप सबके लिए लेकर आ रही है एक बहुत बड़ी खुशखबरी दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है।

यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल 27 लाख से अधिक छात्रों को एग्जाम के बाद अब इंतजार है परीक्षा परिणाम का तो दोस्तों आप सभी को हम बता दें कि आप सब का इंतजार कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है क्योंकि यूपी बोर्ड में दिए गए छात्रों द्वारा परीक्षा परिणाम का संभावित तारीख सामने आ चुकी है यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यह जानकारी दी है कि कॉपियों का मूल्यांकन अब पूर्ण हो चुका है और अब बहुत ही जल्द रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

Up Board Result 2022 Highlight:-

 

Board Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad
Exam Session 2021-22
Exam 10th 12th Board
Result Date June 2nd Week
10th class number of  Students 25,25,007
12th class number of students 22,50,742
Official Website upresults.nic.in
 Post Name

Up Board Result 2022

 Exam Type  Annual
 Exam start  25 March

Up Board के कॉपी हो गया चेक अब इस दिन आएगा रिजल्ट,is up board result declared 2022

मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कहा है कि कक्षा दसवीं के परिणाम इस माह के अंतिम सप्ताह या जून माह के पहले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। दोस्तों आप सब को हम बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 15 मई के आसपास यूपी बोर्ड 10thका रिजल्ट घोषित होने वाला था पर आप सब के जानकारी के लिए हम बता दें कि अब यूपी बोर्ड टेंथ का रिजल्ट आने में कुछ देरी हो जाएगी क्योंकि यूपी बोर्ड का कहना है कि टेंथ के छात्रों को एक ही बार रिजल्ट की घोषणा की जाएगी जिस कारण वश रिजल्ट के जारी होने में कुछ टाइम और लग जाएगा।

यूपी बोर्ड दसवीं क्लास के रिजल्ट की जानकारी पाने के लिए आप सब हमारे इस पोस्ट के अंत तक बने रहे ताकि इस पोस्ट के माध्यम से हम आप सबको यूपी बोर्ड टेंथ के रिजल्ट के संभावित तारीख की जानकारी दे सकें यूपी बोर्ड टेंथ रिजल्ट कब आएगा इसके बारे में सभी जानकारी को पाने के लिए आप सबको हमारे इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

इस महीना के अंत तक जारी कर दिया जाएगा 10th का परिणाम:-

यूपी बोर्ड के दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है यूपी बोर्ड कक्षा 10th का परिणाम आप सब सामने बहुत ही जल्द घोषित करने वाली है। रिजल्ट को लेकर आया है एक बहुत बड़ा अपडेट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कहा है तेज 10th के कॉपी का मूल्यांकन पूरी कर ली गई है मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि 8 मई को ही समाप्त हो गई थी इन सब बातों से लगाया जा रहा है कि इस माह के अंत तक परिणाम की जारी कर दी जाएगी ।

अभी तक यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद के तरफ से कक्षा दसवीं के परिणाम को लेकर कोई ऑफिशियल नोटिस सामने नहीं आया है। आपके जानकारी के लिए आप सब को सबसे पहले यह बता दें कि यूपी बोर्ड टेंथ परीक्षा में शामिल 270000 सभी छात्रों का इंतजार है रिजल्ट का तो दोस्तों आप सभी का इंतजार की घड़ी बहुत ही जल्द समाप्त होने वाली है क्योंकि यूपी बोर्ड आप सबके लिए लेकर आ रही है एक बहुत बड़ी खुशखबरी के साथ परीक्षा परिणाम आपकी इंफॉर्मेशन के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड के परिणाम घोषित करने वाली है।

यह निर्देश दिया यूपी बोर्ड 10th class result 2022 up board

Up Board के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने क्लास मैट्रिक की प्रैक्टिकल एग्जाम में अनुपस्थित रहे छात्रों की लिस्ट मांगी है। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षकों को कुछ समय पहले पत्र भेजा गया था। स्कूलों से कक्षा 10वीं के प्रैक्टिकल मार्क्‍स खेल और फिजिकल एजुकेशन विषय में हासिल किए गए अंक पहले ही मांगे गए थे।

प्रैक्टिकल एग्जाम के बाद आएगा परीक्षा परिणाम:-

प्रैक्टिकल एग्जाम इस साल 3 चरणों में आयोजित की जा रही है. यूपी बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम का तीसरा चरण शुरू हो चुका है. इनके खत्म होते ही यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 घोषित कर दिया जाएगा. यूपी बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य खत्म हो चुका है. अब उनमें प्रैक्टिकल परीक्षा के अंक जोर दिया जाएगा।

बोनस अंक इस बार सभी छात्र एवं छात्राओं को मिलेगा:-

यूपी बोर्ड में एग्जाम देने वाले सभी छात्र छात्राओं को अब इंतजार है परीक्षा रिजल्ट का तो दोस्तों आप सब की यह इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है क्योंकि यूपी बोर्ड लेकर आ रही है आप सब के लिए खुशखबरी हम सभी छात्रों के लिए यूपी बोर्ड ने बोनस अंक देने की घोषणा की है यूपी बोर्ड ने कहा है कि तेल परीक्षा में शामिल सभी छात्र को इस वर्ष दिए जाएंगे क्योंकि इस वर्ष के परीक्षा में कुछ ऐसे सवाल पूछे गए थे जो कि सिलेबस हटा दिया गया था इसलिए निर्णय लिया है कि सभी छात्रों को बोनस के रूप में देखकर उनका रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाए।

इस तरीके से चेक करें यूपी बोर्ड 10th के छात्र अपना परीक्षा रिजल्ट up board inter ka result kaise check kare,

फ्रेंड आप सब सबसे पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट upresults.nic.in पड़ जाए इसके बाद यूपी बोर्ड कक्षा टेंथ रिजल्ट पर क्लिक करें उसके बाद पेज खुलने के बाद उसमें दिए गए सभी जानकारी को भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें उसके बाद आप सबके सामने यूपी बोर्ड रिजल्ट आ जाएगा उसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल ले।

कक्षा 10वीं के लिए बोर्ड परिणाम 2022 ऐसे कर पाएंगे चेक up board inter ka result kaise check kare

– स्टूडेंट सबसे पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं।

-‘यूपी बोर्ड क्लास 10वीं परिणाम 2022’ पर क्लिक करें (लिंक सक्रिय होने के बाद)।

-दिए गए खाली स्थान में अपना रोल नंबर और अन्य विवरण टाइप करें।

-फिर सबमिट पर click करें और यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं का परिणाम 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

-इसे डाउनलोड करें और फ्यूचर लिए एक प्रिंट आउट लें।

Up बोर्ड एग्जाम इस साल Covid-19 दिशा निर्देशों का ध्यान रखते हुए, मार्च और अप्रैल 2022 में ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थीं. पहली शिफ्ट सुबह 8 से 11:15 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की गई थी. 10वीं में 2700000 लाख से अधिक छात्र बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए हैं. किसी भी अपडेट के लिए छात्र सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें.

UPMSP रिजल्ट SMS के माध्यम से भी देख सकते है up board result naam se kaise check kare,

छात्र एवं छात्राओं जो अपने बोर्ड के परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे अपना यूपी बोर्ड कक्षा 10 का परिणाम एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं।

Important links

Check class 10th result Click Here
Check class 12th result Click Here
Official website Click Here
Join telegram links Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *