UPSSSC PET Result 2023 : पीईटी परिणाम घोषित 1 मिनट मे जांच करें अपना परिणाम यहाँ से

UPSSSC PET Result 2023: प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2022 का परिणाम 15 जनवरी, 2023 तक जारी किया जाएगा। सभी PET छात्रों के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय से इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कागजात दिए गए। इसलिए 2023 में आने वाली सभी ग्रुप सी नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए उनके लिए पीईटी में पास होना जरूरी कर दिया गया है।

इसलिए सरकार ने नोटिस जारी किया है कि ग्रुप सी भर्ती जनवरी 2023 से आएगी, इसलिए सभी उम्मीदवार पीईटी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। तो दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे आर्टिकल को ध्यान से जरूर पढ़ें।

UPSSSC PET RESULT

प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2022 का परिणाम 15 जनवरी तक जारी किया जाएगा। यह परीक्षा 15-16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। जिसमें लगभग 25.11 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। पेपर देने के बाद सभी उम्मीदवार लगभग दो महीने से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कहा कि रिजल्ट जारी करने के लिए कवायद तेज की जाएगी।

UPSSSC PET Result 2023
UPSSSC PET Result 2023

आपको बता दें कि परिणाम जारी नहीं होने की कारण से सरकार ने कहा है कि जिस उम्मीदवार ने 2021 में पेपर दिया है। उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि 2022 के परिणाम में देरी की कारण से 2021 में पास हुए छात्रों को 4 माह का और टाइम मिल गया है। कहने का मतलब है कि 2021 के छात्रों की मार्कशीट की वैल्यू अक्टूबर तक होनी थी, लेकिन 2022 के परिणाम में लगने वाले समय के कारण 2021 के छात्रों की मार्कशीट की वैल्यू जनवरी 2022 तक कर दी गई है।

तो जिन छात्रों को चिंता थी कि कहीं इसकी वैल्यू समाप्त न हो जाए और 2022 का परिणाम न आ जाए तो वे बहाली के लिए अप्लाई कैसे करेंगे। इसलिए, जब तक 2022 का रिजल्ट नहीं आता है, तब तक 2021 की मार्कशीट का मूल्य बना रहेगा।

UPSSSC PET RESULT News

और आपको बता दें कि 2022 के नतीजे 15 जनवरी तक आने की संभावना है। नतीजे आने के बाद आप बहाली के लिए अप्लाई कर सकते हैं। तो हम आपको बता दें कि जो अभियार्थी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत ग्रुप सी की नौकरियों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल अप्लाई कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि सरकार ने कहा है कि नतीजे आते ही उत्तर प्रदेश में बंपर बहाली निकलेगी। तो सभी अभियार्थी जो इस ग्रुप सी बहाली के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो तैयारी करें।

UPSSSC PET RESULT News 2023– Important Link

Online Applynew Click Here
Join Our Telegram Groupnew Click Here
UPSSSC PET RESULT new Click Here
Official Websitenew Click Here

निष्कर्ष – UPSSSC PET RESULT News 2023

इस प्रकार से आप अपना  UPSSSC PET RESULT News 2023  क कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

साथियों यह थी आज की  UPSSSC PET RESULT News 2023   के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस लेख में आप सभी को UPSSSC PET RESULT News 2023 , इसकी सारी जानकारी बताने प्रयास की गयी है |

जिससे आप सभी UPSSSC PET RESULT News 2023 से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस पोस्ट में मिल सके |

तो साथियों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस लेख से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी तरह का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस लेख से मिलने वाली जानकारी अपने साथियों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

जिससे उन लोगो तक भी यह संपूर्ण जानकारी पहुच सके जिन्हें UPSSSC PET RESULT News 2023 पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *