W W W W…Mohammed Shami ने मचाई तबाही…1 ओवर में कर दिया कंगारूओं का काम तमाम, देखें VIDEO

IND vs AUS:  T-20 विश्व कप के पहले वार्मअप मैच में टीम भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया है। मुकाबले के आखिरी ओवर में कंगारू टीम को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लेकर भारत को जीत हासिल करवा दी। इस ओवर में एक विकेट रनआउट भी हुआ।

अंतिम ओवर का रोमां

एक वर्ष बाद मैदान पर वापसी करने वाले शमी मैच में छा गए। उन्होंने पहले और मैच के अंतिम ओवर की 4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट लिए। इस ओवर से पहले ऑस्ट्रेलिया आसानी से जीतते दिख रहा था, लेकिन शमी ने बुमराह की गैरमौजूदगी में उन्हीं की तरह यॉर्कर डालते हुए कमाल कर दिया।

W W W W…Mohammed Shami
W W W W…Mohammed Shami

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया अंतिम ओवर कैसा रहा?

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। लेकिन यहां शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी करके महफिल जमा ली और ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीनकर भारत को झोली में डाल दी। नीचे जानते हैं आखिरी ओवर में क्या -क्या हुआ..

  1. पहली गेंद शमी ने लो फुल-टॉस डाली और इस बॉल पर कमिंस ने 2 रन लिए।
  2. दूसरी गेंद शमी ने यॉर्कर डाली और इस गेंद पर भी उन्होंने 2 रन लिए।
  3. अब बारी थी तीसरी गेंद की। ये अहम गेंद थी क्योंकि बल्लेबाज बड़े शॉट की तलाश में था, ऐसा हुआ भी। पैट कमिंस ने छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन तीसरी बॉल पर शमी ने पैट कमिंस को कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया।
  4. इसके बाद चौथी गेंद पर शमी ने एश्टन एगर को रन आउट किया।
  5. पांचवीं गेंद पर मोहम्मद शमी ने जोश इंग्लिश को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड कर दिया।
  6. आखिरी गेंद भी मोहम्मद शमी ने कमाल फेंकी। उन्होंने केन रिचर्डसन को भी बोल्ड कर भारत को जीत दिला दी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का हाल

ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए मुकाबले में भारत ने 186 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और ऑस्ट्रेलिया को 180 के स्कोर पर ही समेट दिया। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। उन्होंने 33 बॉल में 57 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 33 बॉल में 51 रन की पारी खेली। उनका स्ट्राइक रेट 151.51 का रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *